BREAKING NEWS
  • सावधान! दिल्ली में आ सकती है बाढ़, हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया ढाई लाख क्यूसेक पानी- Read More »
  • कश्मीरियों को सामान्य हालात के लिए करना होगा लंबा इंतजार? - Read More »
  • Success Story: रिक्‍शेवाले की ऐसी कहानी जिसे सुनकर आंखों में पानी नहीं बल्‍कि सैल्‍यूट करने का दिल करेगा - Read More »

अमेरिका में लिखी गई थी प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री की स्‍क्रिप्‍ट

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2019 03:04 PM
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय राजनीति में किसी नेता को राजनीति में उतारने की सबसे लंबी मांग पूरी हो चुकी है. प्रियंका गांधी राजनीति में आ चुकी हैं और कांग्रेस ने उन्‍हें महासचिव बनाकर पूर्वी यूपी में कांग्रेस के कायाकल्‍प का जिम्‍मा सौंपा है. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री पर मुहर यहां से सात समुंदर पार अमेरिका में लगी थी. सूत्र बता रहे हैं कि नए साल के दूसरे हफ्ते में दुबई के दौरे पर गए कांग्रेस अध्‍यक्ष वहां से मिशन लोकसभा चुनाव के तहत अमेरिका चले गए थे, जहां प्रियंका गांधी पहले से मौजूद थीं. वहीं पर इस फैसले को लेकर मुहर लगी. बता दें कि प्रियंका गांधी अपने बेटे के स्‍वास्‍थ्‍य जांच के सिलसिले में अमेरिका गई हैं. वह 2 फरवरी के बाद स्‍वदेश लौटेंगी. 

यह भी पढ़ें : रायबरेली में पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी, कहा- चौकीदार ने चोरी की है और जांच होगी

राहुल गांधी दुबई से सीधे अमेरिका प्रियंका गांधी को मनाने गए थे. वहां उन्‍होंने प्रियंका गांधी को मनाया कि राजनीति में उनकी एंट्री का सही समय आ गया है. माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी अब तक राजनीति में आना नहीं चाहती थीं, हालांकि पर्दे के पीछे पूरी भूमिका निभा रही थीं. अब तक वह राहुल और सोनिया गांधी के लिए अमेठी और रायबरेली में चुनाव के समय रोड शो व रैलियां करती रही हैं.

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, पिछले दो सालों में प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजनीति में एंट्री का फैसला लिया था, लेकिन समयसीमा तय नहीं की थी. जब उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश यादव की पार्टी बसपा-सपा के साथ गठबंधन की संभावनाएं समाप्त हो गईं, तब जाकर राहुल गांधी ने फैसला किया कि अब प्रियंका गांधी वाला कार्ड खेलने का सही समय आ गया है. यही वजह है कि राहुल गांधी दुबई से सीधे अमेरिका पहुंचे और प्रियंका गांधी से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें : ये क्‍या, अमेठी में किसानों ने लगाए Rahul Gandhi Go Back Italy के नारे

कांग्रेस के एक वरिष्‍ठ नेता ने कहा- अगर यूपी में मायावती और अखिलेश के साथ गठबंधन हो जाता तो शायद प्रियंका गांधी की एंट्री नहीं होती या फिर उनकी राजनीतिक एंट्री अलग फॉर्मेट में होती. प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री के बाद अब कांग्रेस वर्किंग कमेटी में गांधी परिवार से तीन लोग हो गए हैं. राहुल गांधी, सोनिया गांधी और अब प्रियंका गांधी.
हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि प्रियंका गांधी कहां से चुनाव लड़ेंगी. मगर सूत्रों की मानें तो प्रियंका गांधी अपनी मां की परंपरागत सीट रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं.

First Published: Thursday, January 24, 2019 03:04 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Priyanka Gandhi, Rahul Gandhi, Loksabha Election 2019, America, Dubai, General Election 2019, Mission Loksabha Election,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो