logo-image
लोकसभा चुनाव

मेरी बोटी-बोटी करना चाहते हैं, एक से एक गालियां दे रहे कांग्रेस के लोग : पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने कहा, मैं कांग्रेस और उसके साथियों को मनमानी नहीं करने देता हूं, उनके भ्रष्टाचार को रोकता हूं, इसलिए ये लोग प्रेम का नकाब पहनकर मुझे गालियां देते रहते हैं.

Updated on: 08 May 2019, 03:11 PM

नई दिल्‍ली:

हरियाणा के फतेहाबाद के बाद कुरुक्षेत्र में रैली करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहानुभूति कार्ड खेलते हुए कांग्रेस नेताओं द्वारा उन्‍हें कही गई टिप्‍प्‍णियों को उद्धृत किया. पीएम मोदी ने कहा, मैं कांग्रेस और उसके साथियों को मनमानी नहीं करने देता हूं, उनके भ्रष्टाचार को रोकता हूं, उनके वंशवाद की बात करता हूं, इसलिए ये लोग बार-बार प्रेम का नकाब पहनकर मुझे गालियां देते रहते हैं. पीएम मोदी ने पूरी कांग्रेस पार्टी, उनके अध्यक्ष, नामदार के परिवार, उनके रागदरबारियों और चेले-चपाटों को खुली चुनौती भी दी. दम हो तो बचे हुए दो चरणों में राजीव गांधी, जिनपे बोफोर्स में भ्रष्टाचार के आरोप थे उनके मान-सम्मान के मुद्दे पर चुनाव हो जाये.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस के एक नेता ने मुझे गंदी नाली का कीड़ा कहा, तो दूसरा मुझे गंगू तेली कहने आ गया. इनके एक नेता ने मुझे पागल कुत्ता कहा, तो दूसरे नेता ने भस्मासुर की उपाधि दे दी. इनके एक और मंत्री ने मुझे वायरस कहा तो दूसरे ने दाऊद इब्राहिम का दर्जा दे दिया. एक नेता ने मुझे हिटलर, तो दूसरे ने मुझे बदतमीज नालायक बेटा कहा. इतना ही नहीं, मुझे रैबीज बीमारी से पीड़ित बंदर, चूहा और लहू पुरुष बोला गया. कांग्रेस वालों ने मुझे रावण, सांप, बिच्छू, गंदा आदमी, जहर बोने वाला तक बोला. उन्‍होंने यह भी कहा, "कांग्रेस के नेता जिसके सामने नतमस्तक होते हैं, उन्होंने भी मुझे मौत का सौदागर कहा.ये इनका 'प्रेम' करने का तरीका है." उन्‍होंने कहा, "कांग्रेस के लोग मेरी बोटी-बोटी करना चाहते हैं. एक से एक गालियां दी जा रही हैं." 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, श्रीमद् भगवद् गीता में भगवान श्री कृष्ण ने कहा है कि व्यक्ति को अपना कर्म करते रहना चाहिए, कुछ न करने से कुछ करते रहना श्रेष्ठ होता है. यही प्रयास आपके इस सेवक रहा है. मैं अपने जीवन को देशवासियों के लिए समर्पित कर देश को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहा हूं. आपके एक वोट ने देश के लोगों तक जरूरी सुविधाएं पहुंचाने का काम किया है. 12 मई को कमल के फूल पर दिया आपका वोट वैभवशाली भारत के निर्माण का रास्ता मजबूत करेगा. रामायण और महाभारत को दिन रात गाली देने वालों के समर्थक, आज भी इन महामिलावटियों के बीच में है.

पीएम मोदी बोले, "भगवान का नाम लेने पर जेल भेजने वाले लोगों के साथ एक मंच पर हाथ पकड़कर ये नाचते हैं. महामिलावट वालों को पाकिस्तान की हरकतें पसंद हैं, लेकिन देश का गौरव स्थापित करने वालों को ये दिन रात गाली देते हैं. पाकिस्तान से इन्हें इतना लगाव है कि भारत की सफलता का श्रेय भी ये पाकिस्तान को देते हैं.

एयर स्‍ट्राइक और अभिनंदन प्रकरण का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा, बालाकोट के बाद हमारे एक वीर सपूत को पाकिस्तान ने कब्जे में ले लिया था. 48 घंटे के भीतर पाकिस्तान को उसे छोड़ना पड़ा था. तब कांग्रेस और उसके दरबारियों ने पाकिस्तान प्रधानमंत्री की तारीफ में कसीदे पढ़ना शुरु कर दिए. उनके लिए नोबेल पुरस्कार तक की मांग कर दी थी.

उन्‍होंने कहा, "कांग्रेस सिर्फ एक ही परिवार की चिंता में डूबी रहती है. इसलिए भारत के हितों की रक्षा करने में कभी गंभीरता नहीं दिखाई गई. देश आजाद होने से लेकर अब तक हिंदुस्तान के किसानों के हक का पानी पाकिस्तान जा रहा है, लेकिन दशकों तक कांग्रेस के लोग इस पर एक शब्द नहीं बोले. ये चौकीदार भारत के हक का एक-एक बूंद पानी देश के किसान तक पहुंचाने के लिए संकल्प करके बैठा है.

उन्‍होंने यह भी कहा कि पानीपत के पास समझौता एक्सप्रेस में ब्लास्ट हुआ था, तो कांग्रेस ने हिन्दू आतंकवाद का झूठ गढ़ने के लिए निर्दोष लोगों को सालों तक जेल में रखा. लेकिन कांग्रेस के इस षड्यंत्र का पर्दाफाश हो गया.