logo-image

अरविंद केजरीवाल को थप्‍पड़ मारने वाला बोला, मुझे खुद पता नहीं कि यह क्‍यों और कैसे हो गया

4 मई को दिल्‍ली के मोतीनगर विधानसभा क्षेत्र में रोडशो करते हुए मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सुरेश नाम के शख्‍स ने हमला बोला था.

Updated on: 10 May 2019, 07:27 AM

highlights

  • 4 मई को दिल्‍ली के मोतीनगर में पड़ा था अरविंद केजरीवाल को थप्‍पड़
  • आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी और पीएम मोदी पर लगाए थे आरोप
  • थप्‍पड़ कांड के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा बढ़ाई गई

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली में रोडशो के दौरान बीते 4 मई को सीएम अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाला शख्स सुरेश अब जेल से बाहर निकल गया है. जेल से बाहर आते ही उसने कहा, 'मुझे सीएम केजरीवाल को थप्पड़ मारने का बहुत पछतावा है.' सुरेश बोला, "मुझे खुद भी पता नहीं है कि ऐसा क्यों और कैसे हो गया. सुरेश ने हंसते हुए कहा."

चार मई को मोतीनगर विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बृजेश गोयल के समर्थन में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोड शो कर रहे थे. इस दौरान अचानक सुरेश जीप पर चढ़ गया और अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मार दिया. घटना से वहां सभी सन्‍न रह गए. आप के कार्यकर्ताओं के सहयोग से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए थे. दिल्ली के सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा था कि क्या मोदी और अमित शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं?

आप सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा मोदी सरकार के अधीन है लेकिन केजरीवाल का जीवन सबसे असुरक्षित है. संजय सिंह ने कहा था कि केजरीवाल पर हमला एक साजिश का हिस्सा है. खुद अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा था कि दुनिया का शायद ही कोई मुख्‍यमंत्री होगा, जिस पर 9 बार से अधिक हमले हुए हों.

इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को और कड़ी कर दी है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक अब से पब्लिक मीटिंग, चुनावी रैली या रोड शो के दौरान केजरीवाल के करीब जाना या फिर उनसे हाथ मिलाना पहले की तरह आसान नहीं रहेगा. अब से उनके आगे-पीछे 4-4 अतिरिक्त जवान और उनके आस-पास 6 सुरक्षाकर्मियों का घेरा मौजूद रहेगा.