logo-image
लोकसभा चुनाव

UP BTC Admit Card: 2013, 2015 परीक्षा के लिए Admit Card हुआ जारी , Direct Link से करें Download

इसी के साथ ही डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed) 2018 की परीक्षा के लिए भी एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

Updated on: 13 Aug 2019, 12:51 PM

highlights

  • UP BTC का Admit Card जारी कर दिया गया है. 
  • इसी के साथ UP D. El.Ed का भी एडमिट कार्ड जारी हो चुका है. 
  • एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट btcexam.in पर उपलब्ध हैं.

नई दिल्ली:

UP BTC Admit Card: उत्तर प्रदेश बेसिक ट्रेनिंग सर्टिफिकेट (UP BTC) 2013 और 2015 परीक्षाओं के लिए Admit Card जारी कर दिए गए हैं. इसी के साथ ही डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed) 2018 की परीक्षा के लिए भी एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट btcexam.in पर उपलब्ध हैं। सभी पाठ्यक्रमों के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

बीटीसी 2015 चौथे सेमेस्टर की परीक्षा की मार्कशीट भी ऑनलाइन जारी कर दी गई है। इस परीक्षा का परिणाम पिछले साल दिसंबर में जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें: DU Admission 2019: जानिए कब जारी होगी दिल्ली यूनिवर्सिटी की 8वीं Cut Off List

पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया के पूरा होने के बाद अंतिम मार्कशीट जारी की गई है। बीटीसी परीक्षा 1 नवंबर से 3 नवंबर तक आयोजित की गई थी, जिसके परिणामस्वरूप कौशाम्बी के एक केंद्र में पेपर लीक के लिए रद्द कर दिया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, कुल 74357 उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे और 68% उत्तीर्ण हुए थे। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट ले लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने Students के लिए खोला अपना खजाना, ऐसे मिलेगा योजनाओं का लाभ

इसके बाद उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड और अन्य डॉक्यूमेंट्स के साथ वेरिफिकेशन के लिए बताए गए सेंटर्स पर जाना होगा. एडमिट कार्ड में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ने का सुझाव दिया जाता है.

Direct Link to visit official website