logo-image

UP Board Toppers: टॉप करने वाले छात्रों को सरकार का भारी भरकम इनाम

UP Board Toppers: यूपी बोर्ड टॉपर्स को लेकर पिछले साल कई सौगातों का ऐलान किया था, जिनमें लैपटॉप, 1 लाख रुपये के अलावा सड़के और उसका नामकरण शामिल था. यूपी बोर्ड के छात्रों को नतीजों का बेसब्री से इंतेजार है.

Updated on: 18 Jun 2022, 01:44 PM

नई दिल्ली :

UP Board Toppers: आज यूपी बोर्ड 2022 के नतीजों का ऐलान होना है. 10वीं कक्षा के नतीजों का ऐलान 2 बजे किया जाना है और 12वीं कक्षा के रिजल्ट का समय 4 बजे रखा गया है. ऐसे में जैसे-जैसे समय गुजर रहा है वैसे-वैसे छात्रों के दिलों की धड़कनें बढ़ रही हैं. रिजल्ट आने से पहले हम आपको टॉपर्स के बारे में कुछ बता देते हैं. क्योंकि पिछले साल टॉपर्स पर सरकार ने ईनामों की भरमार की थी. साल 2022 में जिन छात्रों ने टॉप किया था उनको सरकार की तरफ से एक-एक लाख रुपये और एक लैपटॉप दिया गया था. इतना ही नहीं टॉपर्स के घरों तक पक्की सड़के बनाने और उस सड़क का नाम टॉपर्स के नाम पर रखे जाने की बात कही थी. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसका ऐलान किया था. ऐसे में इस साल भी टॉप करने वाले छात्रों को फिर से सौगातों का ऐलान किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: UP Board 10th Result 2022: UP बोर्ड 10वीं के छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, इन लिंक्स पर देख सकेंगे परिणाम

उत्तर प्रदेश बोर्ड के छात्र पिछले काफी समय से अपने नतीजों का इंतेजार कर रहे थे. ऐसे में उनको आज नतीजे मिल जाएंगे. यूपीएमएसपी (UPMSP) के सेक्रेटरी दिव्य कांत शुक्ल ने बताया था कि UP Board Result 2022 के नतीजे आज यानी 18 जून को जारी कर दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि 10वीं कक्षा के नतीजे 2 बजे और 12वीं कक्षा के शाम 4 बजे नतीजे आएंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर और स्कूल कोड तैयार रखना होगा. 

बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से 13 अप्रैल के बीच हुई थीं. 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए 8,373 केंद्र बनाए गए थे. साथ ही परीक्षा को लेकर सख्त इंतेजामात किए गए थे. क्योंकि उस वक्त कोरोना को लेकर भी अब से ज्यादा एहतियात चल रही थी.