logo-image

बिहार बोर्ड का एक और कारनामा! छात्र के एडमिट कार्ड पर छाप दी हिरोइन की फोटो

बिहार बोर्ड की दो टूक, पहले ही 5 बार सुधार का मौका दिया था, अब सुधार नहीं हो सकता है

Updated on: 22 Jan 2020, 04:41 PM

पटना:

बिहार बोर्ड शुरू से ही विवादों में रहा है. इससे पहले वह परीक्षा के बाद विवादों में रहा है, लेकिन इस बार परीक्षा से पहले ही विवादों में आ गया है. बिहार बोर्ड ने औरों की तरह एक और कारनामा कर दिखाया है. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा है. बिहार बोर्ड में एक बार फिर गड़बड़ी का मामला सामने आया है. बिहार बोर्ड ने अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड में भयंकर गलती कर दिया है. इसको लेकर सैकड़ों अभ्यर्थी पिछले दिनों बिहार बोर्ड पहुंचे. माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) के लिए जारी एडमिट में गड़बड़ी हुई है. गड़बड़ी इतनी बड़ी है कि बोर्ड की इन हरकतों से आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे. बोर्ड ने मेल अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड पर फिल्म अभिनेत्री की फोटो लगा दी है. अब अभ्यर्थी बोर्ड के चक्कर लगा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- ममता ने दार्जिलिंग में सीएए के खिलाफ रैली निकाली, No CAA No NRC के लगे नारे

जहानाबाद के अभ्यर्थी ऋषिकेश कुमार के एडमिट कार्ड पर अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरण की तस्वीर लगी हुई है. ऋषिकेश कुमार ने कहा कि मेरे एडमिट कार्ड पर दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरण की तस्वीर लगी हुई है. साथ ही उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रेशन और फॉर्म भरने के बाद मिले एकनॉलेजमेंट पर मेरी तस्वीर लगी हुई है, लेकिन ए़डमिट कार्ड पर अभिनेत्री की तस्वीर लगी हुई है. अब उनको ये डर सता रहा है कि वह परीक्षा में कैसे शामिल हो पाएगा? उस दिन से ही बिहार बोर्ड का चक्कर काट रह है. उनका कहना है कि बोर्ड में कोई उनकी बात नहीं सुन रहा है.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार पाने वाले पहले मोटरस्पोर्ट्स खिलाड़ी बने यश

इसके अलावा एसटीईटी के कई अभ्यर्थियों ने कहा कि दोनों पेपर के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, लेकिन एडमिट कार्ड केवल पेपर 2 के लिए जारी हुआ है. इसके अलावा नाम, पिता के नाम, कैटेगरी अभ्यर्थियों ने इसके लिए बिहार बोर्ड के गेट पर जमकर हंगामा किया. इसके बाद अभ्यर्थियों ने बिहार बोर्ड से बात की. लेकिन बोर्ड ने दो टूक में कहा कि पहले ही 5 बार सुधार का मौका दिया था, अब सुधार नहीं हो सकता है.