logo-image

दिल्ली : क्राइम ब्रांच ने करोलबाग होटल अग्निकांड मामले में मालिक सहित 4 को किया गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच को अभी भी उन लोगों की तलाश है जिन्होंने अर्पित होटल ही नहीं बल्कि ना जाने कितने ऐसे होटल को एनओसी और लाइसेंस दिए जो एनओसी और लाइसेंस अधिकार क्षेत्र में नहीं आते.

Updated on: 22 Feb 2019, 11:36 PM

नई दिल्ली:

करोलबाग अर्पित पैलेस अग्निकांड मामले में क्राइम ब्रांच ने होटल के मालिक शरद इंदू गोयल सहित 4 लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन क्राइम ब्रांच को अभी भी उन लोगों की तलाश है जिन्होंने अर्पित होटल ही नहीं बल्कि ना जाने कितने ऐसे होटल को एनओसी और लाइसेंस दिए जो एनओसी और लाइसेंस अधिकार क्षेत्र में नहीं आते. जिसके लिए क्राइम ब्रांच फायर और दिल्ली नगर निगम पर भी शिकंजा कसने की फिराक में है. डीसीपी क्राइम ब्रांच की माने तो अर्पित होटल का मामला काफी लंबा है और इसकी कानूनी प्रक्रिया में लंबा वक्त लग सकता है लेकिन जैसे-जैसे सबूत मिलते रहेंगे वैसे-वैसे आगे की कार्रवाई चलती रहेगी.

उधर फायर ब्रिगेड का कहना है कि वह बड़ी मुस्तैदी के साथ होटलों की जांच कर रही है. जिसके चलते 159 होटलों की जांच में 140 में खामियां पाई गईं और 140 होटलों की फायर एनओसी रद्द कर दी गई. क्राइम ब्रांच के सवाल पर फायर अधिकारी का कहना था कि यह पुलिस का काम है वह अपना काम कर सकती है. फायर ब्रिगेड का जांच अभियान अभी जारी है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली: होटल की आग ने ली 17 लोगों की जान, सरकार ने दिए जांच के आदेश


वहीं दिल्ली नगर निगम ने गैर कानूनी होटलो पर सख्ती करनी शुरू कर दी है और कई होटलों के लाइसेंस कैंसिल किए हैं. जब क्राइम ब्रांच की जांच की बात एमसीडी मैहर से की गई तो उनका कहना था कि पुलिस अपना काम करती है और नगर निगम अपना काम कर रही है और जो भी नगर निगम में इस मामले पर दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

घटना के बाद संबंधित विभागों की नींद खुलने पर होटलों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है. अग्निशमन विभाग ने 13 से 20 फरवरी तक करोलबाग के 159 होटलों की जांच की. जांच में नाॅर्म के अनुसार कमियां पाए जाने पर 140 होटलों को दिए गए अनापत्ति प्रमाण पत्र वापस ले लिए गए. उसके आधार पर दिल्ली पुलिस लाइसेंसिंग व नगर निगम ने 130 होटलों के लाइसेंस निरस्त कर दिए.

बतादें करोलबाग थाना पुलिस ने उक्त होटलों को सील कर दिया है. कार्रवाई निरंतर जारी है. अभी और होटलों को सील किया जाएगा. ज्ञात रहे अग्निकांड में कुल 17 लोगों की मौत हो गई थी और तीन घायल हो गए थे. जिनकी उपचार के बाद छुट्टी कर दी गई थी.