लुधियाना जेल में पुलिस और कैदियों में फायरिंग, एक की मौत, स्‍थिति तनावपूर्ण

News State Bureau  |   Updated On : June 27, 2019 02:41:45 PM
जेल में लगातार फायरिंग हो रही है

जेल में लगातार फायरिंग हो रही है (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

पंजाब के लुधियाना की सेंट्रल जेल में गुरुवार को पुलिस और कैदियों के बीच हुई झड़प ने बड़े विवाद का रूप ले लिया. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इस झड़प में एक कैदी की मौत हो गई है. जेल में लगातार फायरिंग हो रही है. इसमें कई पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है. कैदियों ने इस दौरान डीएसपी की गाड़ी को भी फूंक दिया है. फायरिंग में मारे गए कैदी की पहचान संदीप सूद के तौर पर हुई है.

बवाल के दौरान कई कैदियों ने जेल की दीवार फांद कर भागने की कोशिश की है. इस दौरान करीब नौ कैदी भाग निकलने में कामयाब हो गए थे उनमें से चार को पकड़ लिया गया है. वहीं कैदियों ने जेल में आग भी लगा दी है, बड़ी संख्या में दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

जेल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात है और फरार होने की कोशिश कर रहे कैदियों को पकड़ पकड़ कर वापस जेल लाया जा रहा है. कई कैदियों ने जेल की दीवार फांद कर भागने की कोशिश की है. इस दौरान करीब नौ कैदी भाग निकलने में कामयाब हो गए थे उनमें से चार को पकड़ लिया गया है और अन्य पांच की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ेंः पड़ोसी ने पहले बुजुर्ग की हत्या की और फिर खुद ही परिजनों को बता दिया, पुलिस ने ऐसे खोला भेद

कैदियों और पुलिस के बीच हुए इस विवाद के बाद झगड़ा कर रहे कैदियों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. हालात को काबू में करने के लिए शहर के थानों से भी पुलिस बल को बुला लिया गया है. उपद्रवी कैदियों ने जेल में आग लगा दी है और उसे बुझाने के लिए कई दमकल गाड़ियां लुधियाना जेल पहुंच गई हैं. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि यह बवाल किस बात पर शुरू हुआ.

First Published: Jun 27, 2019 02:40:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो