logo-image

Love Jihad: शादी के लिए रखी धर्म परिवर्तन की शर्त, मना करने पर रेप के बाद कर डाला ये हाल

Love Jihad: दिल्ली की घटना अभी ठंडी नहीं हुई थी कि राजस्थान से लव जिहाद का बड़ा मामला सामने आया है. जहां एक धर्म विशेष के युवक ने शादी का झांसा देकर हिन्दु युवती से धर्म परिवर्तन की शर्त रख दी. जब युवती ने धर्म परिवर्तन करने से इनकार कर दिया तो उसके

Updated on: 30 May 2023, 06:25 PM

highlights

  • दिल्ली की घटना के बाद राजस्थान में हुई लव जिहाद की घटना 
  • युवक ने शादी के लिए रखी थी धर्म परिवर्तन की शर्त 
  • युवती ने कर दिया इनकार, उसके बाद जो हुआ पढ़कर कांप जाएगी रूह 

 

नई दिल्ली :

Love Jihad: दिल्ली की घटना अभी ठंडी नहीं हुई थी कि राजस्थान से लव जिहाद का बड़ा मामला सामने आया है. जहां एक धर्म विशेष के युवक ने शादी का झांसा देकर हिन्दु युवती से धर्म परिवर्तन की शर्त रख दी. जब युवती ने धर्म परिवर्तन करने से इनकार कर दिया तो उसके साथ रेप किया गया. यही नहीं सरेराह उसके साथ मारपीट की गई. साथ ही उसे अधमरा कर सड़क पर फेक कर युवक फरार हो गया. पुलिस ने मामले में आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है..

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission: अब फिर बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलरी, 31404 तक होगा इजाफा

एससी एसटी एक्ट में हुआ केस दर्ज 
मामला राजस्थान के चुरू का बताया जा रहा है. जहां करीब डेढ़ महीने पहले तारानगर निवासी निसार उसके गांव में रंग करने का काम करने के लिए आया था. जहां दोनों की आंख लड़ गई. जिसके बाद निसार ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. साथ ही शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार संबंध भी बनाए. 20 मई को वह उसे जयपुर एक होटल में लेकर आया और उससे धर्म परिवर्तन का करने का दबाव बनाने लगा.

रेप की घटना को दिया अंजाम 
जब उसने धर्म परिवर्तन करने से इनकार कर दिया तो निशार ने अपने साथियों को बुला लिया. साथ ही उसे एक होटल के कमरे में  बंधक बना लिया गया. जिसके बाद उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया. इसके बाद जयपुर के बस स्टेशन पर फेककर फरार हो गया. पीड़िता 50 किलोमीटर का सफर पैदल ही तय कर चूरू मुख्यालय पहुंची.  जहां उसने आपबीती पुलिस को बताई. लेकिन पुलिस ने उसकी मदद नहीं की. मामला मीडिया में सुर्खियों में आने के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया.