BREAKING NEWS
  • पाकिस्तानी पीएम की पूर्व पत्नी रेहम खान का दावा, इमरान खान को मिलता है अवैध धन- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

पुलिस हिरासत में दलित की मौत, भाभी का आरोप पुलिस वालों ने 8 दिनों तक किया गैंगरेप

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 10:41:18 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौत
  •  युवक की भाभी ने पुलिस पर गैंगरेप का आरोप लगाया
  •  घटना के 7 दिनों के बाद भी FIR दर्ज नहीं की गई

नई दिल्ली:  

राजस्थान में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है करीब एक सप्ताह पहले पुलिस की हिरासत में लिए गए दलित युवक की मौत हो गई जिसकी एफआईआर एक सप्ताह बाद तक भी दर्ज नहीं की गई इतना ही नही मृतक की भाभी ने पुलिस पर पिछले सात दिनों से अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर पुलिस द्वारा गैंगरेप करने का आरोप भी लगाया है. मृतक की भाभी ने शनिवार को बयान दर्ज करवाया जिसमें उन्होंने राजस्थान पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली 3 जुलाई को पुलिस ने उन्हें घर से उठाया जिसके बाद 10 जुलाई तक अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर पुलिस ने उनका गैंगरेप किया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें घर छोड़ दिया.

मामला राजस्थान के चुरू का है जहां राजस्थान पुलिस पर ये शर्मानाक आरोप लगे हैं, इन आरोपों के बाद राजस्थान सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए चुरू के एसपी को हटा दिया है और सीओ को निलंबित कर दिया गया है. शनिवार को मृतक के भाई और गैंगरेप पीड़िता के पति ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, पुलिस कर्मियों ने जब उनके भाई के शव को उन्हें सौंपा तब उसके शव पर 30 जगह चोट के निशान थे. इसके अलावा मेरी पत्नी के साथ पुलिस कर्मियों ने एक सप्ताह तक लगातार गैंगरेप किया और शारीरिक प्रताड़ना दी. पीड़िता के पति ने बताया कि 'पुलिस कर्मियों ने उसकी पत्नी के साथ लगातार 7 दिनों तक दरिंदगी की पुलिसकर्मियों ने मेरी पत्नी के नाखून तक उखाड़ लिए.'

यह भी पढ़ें- बिहार : बाढ़ से 200 से ज्यादा परिवार ट्रेन की पटरियों पर, कभी भी हो सकता है हादसा 

पत्नी के साथ पुलिस वालों ने की दरिंदगी
मृतक के भाई ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, 'राजस्थान पुलिसकर्मियों ने मेरी पत्नी के साथ गैंगरेप किया और बुधवार शाम को उन्हें घर के बाहर छोड़कर चले गए. उसके बाद से मेरी पत्नी की तबियत खराब है. अपने कुछ साथियों और दलित कार्यकर्ताओं की मदद से हम उन्हें जयपुर ले गए, जहां मेरी पत्नी का इलाज किया जा रहा है.

चुरू के एसपी हटाए गए और सीओ निलंबित किए गए
इस घटना के संज्ञान में आने के बाद प्रशासन ने चुरू के एस पी राजेंद्र कुमार को प्रशासनिक कारणों के चलते एपीओ पदस्थापन की प्रतीक्षा में कर दिया गया है. वहीं सरदार शहर के सीओ भंवरलाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. शनिवार को पुलिस ने पीड़िता का बयान भी दर्ज किया. इसके बाद भी अभी तक इस मामले में किसी भी आरोपी के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. घटना के बाद राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि थानाधिकारी सहित 8 पुलिस वालों को भी निलंबित कर दिया गया है पुलिस स्टाफ के 26 लोगों को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है. उन्होंने आगे बताया कि हमने इस मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच को आदेश दे दिया है इसके अलावा मामले की न्यायिक जांच भी की जा रही है.

यह भी पढ़ें-साक्षी मिश्रा के पति का थाने में सपा नेता संग गुंडई का वीडियो वायरल, दर्ज हैं कई मुकदमे

First Published: Jul 14, 2019 04:06:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो