'क्राइम हब' बना खट्टर का हरियाणा, अब गुरुग्राम में गैंगरेप

हरियाणा के एक और गैंगरेप की वारदात सामने आई है। जहां एक कॉलेज स्टूडेंट को अगवा कर कार में गैंगरेप किया गया। गुरुवार को पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई।

  |   Updated On : January 19, 2018 10:08 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

ख़ास बातें
  •  गुरुग्राम के फर्रुखनगर में में एक छात्रा के साथ गैंगरेप, एक आरोपी गिरफ्तार
  •  पिछले 7 दिनों में 7 गैंगरेप की वारदात, सवालों के घेरे में खट्टर सरकार
  •  कांग्रेस बोली, खट्टर के कार्यकाल में हरियाणा अपराध का गढ़ बन गया है

नई दिल्ली:  

हरियाणा के एक और गैंगरेप की वारदात सामने आई है। जहां हरियाणा के गुरुग्राम के फर्रुखनगर में एक कॉलेज स्टूडेंट को अगवा कर कार में गैंगरेप किया गया। गुरुवार को पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता रविंद्र कुमार ने कहा, 'पीड़ित की शिकायत के आधार पर एक आरोपी पवन को गिरफ्तार किया गया है। दूसरे आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जांच जारी है।' उन्होंने कहा कि दोनों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कराया गया है।

पीड़ित की शिकायत के मुताबिक, फर्रुखनगर में कॉलेज से घर लौटते वक्त पीड़ित को खंडेवाला मोड़ के नजदीक कार में बैठे लोगों ने अंदर खींच लिया। जिसके बाद उसके साथ गैंगरेप किया गया। जिसके बाद उसे बिना कपड़ों के सड़क किनारे धक्का दे दिया।

हालांकि पीड़िता की विनती के बाद आरोपियों ने कपड़े लौटा दिए। आरोपियों ने पीड़िता को इस बारे में किसी को भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी और फरार हो गए।

आपको बता दें कि महिला सुरक्षा को लेकर हरियाणा की खट्टर सरकार सवालों के घेरे में है। पिछले करीब एक सप्ताह में 7 ऐसे रेप के वारदात सामने आए हैं जिससे राज्य में डर का माहौल है। दुष्कर्म की इन घटनाओं में दो नाबालिग दलित लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना भी शामिल है।

कांग्रेस हमलावर
कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि हरियाणा 'अपराध का गढ़ (क्राइम हब)' बन गया है और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से इस्तीफे की मांग की। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने, 'खट्टर के कार्यकाल में हरियाणा अपराध का गढ़ बन गया है।'

और पढ़ें: खट्टर राज में सुरक्षित नहीं बेटियां, अब फतेहाबाद में गैंगरेप

सुरजेवाला मोदी सरकार द्वारा हरियाणा से शुरू की गई बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि खट्टर के सत्ता संभालने के बाद हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़े हैं।

उन्होंने कहा, '2016 में, हरियाणा में 1090 हत्याएं, 1189 दुष्कर्म के मामले, 191 सामूहिक दुष्कर्म, अपहरण और फिरौती के 4,019 मामले दर्ज किए गए। इस प्रकार प्रत्येक दिन के आधार पर औसतन तीन दुष्कर्म, तीन हत्याएं और अपहरण व फिरौती के 11 मामले हुए।'

हाल में हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामलों पर सुरजेवाला ने कहा, 'हमने देखा कि कैसे एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया, रोहतक में उनके शरीर को क्षत-विक्षत किया गया और हत्या की गई। दलित लड़की की सामूहिक हत्या और उनका क्षत-विक्षत शरीर भाजपा सरकार की विफलता की निशानी है।'

और पढ़ें: 29 वस्तुओं और 53 सेवाओं पर घटेगा टैक्स, जीएसटी परिषद ने लिया फैसला

First Published: Friday, January 19, 2018 09:53 AM

RELATED TAG: College, Student, Rape, Gurugram, District, Farrukhnagar, Congress, Crime Hub,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो