logo-image

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच में करुण नायर संभालेंगे टीम का कमान, यह होगी टीम

नायर के अलावा इस टीम में हाल ही में टेस्ट पदार्पण करने वाले बल्लेबाज हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ को भी चुना गया है।

Updated on: 22 Sep 2018, 10:49 AM

नई दिल्ली:

करुण नायर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की कप्तानी करेंगे. यह मैच वड़ोदरा में 29 सितंबर से शुरू होगा इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. 

नायर के अलावा इस टीम में हाल ही में टेस्ट पदार्पण करने वाले बल्लेबाज हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ को भी चुना गया है. वहीं केरल के स्पिन गेंदबाज जलज सक्सेना को भी चयनकर्ताओं ने मौका दिया है. 

टीम में बासिल थंपी, ईशान पोरेल, सौरभ कुमार और अवेश खान का नाम भी शामिल है.

और पढ़ें: Asia Cup 2018, PAK vs AFG: रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को पाकिस्तान ने 3 विकेट से हराया, शोएब मलिक ने लगाया अर्धशतक 

इस मैच के बाद भारतीय टीम राजकोट में चार से आठ अक्टूबर के बीच मैच खेलेगी जबकि दूसरा मैच हैदराबाद में 12 से 16 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा. 

बोर्ड अध्यक्ष एकादश : करुण नायर (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर, अंकित बवाने, ईशान किशन (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, सौरभ कुमार, बासिल थंपी, अवेश खान, के. विग्नेश, ईशान पोरेल.

इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और उसने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को 4-1 से गंवा दिया. पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में भारत को 118 रन से हार का सामना करना पड़ा. तीसरे टेस्ट में 203 रनों से मिली जीत के अलावा भारतीय टीम का प्रदर्शन बल्लेबाजी के स्तर पर ज्यादा ही खराब रहा. भारतीय टीम ने बल्लेबाजी में फेरबदल कर भी सीरीज में इंग्लैंड के सामने घुटने टेकते हुए नजर आयी.

टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन टीम भारत का इंग्लैंड के खिलाफ ओवरऑल प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है.