logo-image

IND vs NZ: न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक जीत के बाद विराट ने दिल खोलकर की बातें, पांड्या को लेकर दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए.

Updated on: 28 Jan 2019, 04:30 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच जारी 5 मैचों की ODI सीरीज में भारत ने लगातार 3 मैच जीत कर सीरीज में अविजित बढ़त हासिल कर ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम महज 243 रनों पर ऑल आउट हो गई, जिसे भारतीय टीम ने विराट कोहली (60) और रोहित शर्मा (62) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 43 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत के लिए रोहित शर्मा (62), विराट कोहली (60), दिनेश कार्तिक (38) और अंबति रायडु (40) ने लक्ष्य को हासिल करने में मदद की.

ये भी पढ़ें- इस महीने में जन्म लेने वाले लोग होते हैं दुनिया के सबसे अच्छे पार्टनर, जानें सभी खूबियां

न्यूजीलैंड पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए. पत्रकारों से बातचीत करते हुए विराट ने कहा कि यह सच्चाई है कि सीरीज के तीन मैच जीतना एक शानदार उपलब्धि है. कोहली ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की, उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी की लय, भुवी की सटीक लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी और पांड्या की वापसी को देखकर काफी अच्छा लगा. उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर बीते तीन मैचों के नतीजों से काफी खुशी हो रही है. टीम के सभी सदस्यों ने गजब का खेल दिखाया.

ये भी पढ़ें- स्मोकिंग छोड़ने का सबसे प्रभावशाली तरीका आया सामने, लंदन की यूनिवर्सिटी में हुए शोध में सामने आई ये सच्चाई

विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या की वापसी पर कहा, ''हार्दिक की वापसी पर काफी खुशी हुई. पांड्या ने मैच में अपना सिर नीचे रखा और सिर्फ अपने लक्ष्य पर नजरें बनाए रखी. पांड्या वह शख्स है जो कुल मिलाकर-जुलाकर मैच में महत्वपूर्ण योगदान देता है. वह टीम में एक गजब का संतुलन बनाने में काफी मदद करता है.'' इसके अलावा विराट कोहली ने ट्वीट कर टीम की तारीफ की. उन्होंने आज खेले गए मैच की 4 तस्वीरें साझा की और लिखा, ''प्रदर्शन से काफी खुश हूं, टीम ने जबरदस्त प्रयास किया.''