logo-image

महिला क्रिकेट टीम के कोच की दौड़ के लिए कर्स्टन, पवार, गिब्स के नाम शॉर्टलिस्ट, ये नाम भी शामिल

रिपोर्ट के मुताबिक इन लोगों का नाम आवेदन करने वाले 28 लोगों में से छांटा गया है.

Updated on: 19 Dec 2018, 05:02 PM

नई दिल्ली:

भारत की पुरुष टीम को 2011 में विश्व विजेता बनाने वाले कोच गैरी कर्स्टन का नाम भारत की महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है. खेल वेबसाइट espncricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्स्टन के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के हर्षल गिब्स और टीम के कोच रह चुके रमेश पवार का नाम भी चुनिंदा लोगों की सूची में शामिल है.

ये भी पढ़ें- कश्मीर की राजनीति में भूचाल, पीडीपी से निकाले गए बशारत बुखारी एनसी में शामिल

रिपोर्ट के मुताबिक इन लोगों का नाम आवेदन करने वाले 28 लोगों में से छांटा गया है. कर्स्टन और गिब्स के अलावा इस सूची में जो विदेशी कोच शामिल हैं उनमें दिमित्री मैस्कारेनहस, ब्रैड हॉग, ट्रैंट जॉनसन, डेव व्हॉटमोर, ओवेश शाह, कोलिन सिलर, डोमिनिक थोर्नेले के नाम हैं.

ये भी पढ़ें- 'अगर मैं पाकिस्तानी होता तो ज्यादा अच्छा होता', तो इस वजह से सोनू निगम ने कही ये बात

वहीं जो भारतीय कोच इस रेस में हैं उनमें वेंकटेश प्रसाद, मनोज प्रभाकर और वीवी रमन के नाम हैं. तीन महिलाएं भी कोच की दौड़ में हैं जिनमें गार्गी बनर्जी, आरती वेदया के नाम हैं. टीम के मुख्य कोच पद के लिए इंटरव्यू गुरुवार से शुरू होंगे. भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़, शांथा रंगास्वामी कोच पद के लिए इंटरव्यू लेंगे.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल पंप मालिक बनने का नहीं मिलेगा इससे अच्छा मौका, बिना पैसे और जमीन के भी कर सकते हैं आवेदन

हाल ही में वेस्टइंडीज में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद मिताली राज और कोच रमेश पवार के बीच अनबन के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोच पद के लिए दोबारा से विज्ञापन दिया था. टीम के कोच रहे रमेश पवार का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो गया था. बोर्ड ने पवार को हालांकि दोबारा अप्लाई करने का मौका दिया है और इसी कारण वह इस रेस में आगे भी हैं.