logo-image

SA vs SL: सुरंगा लकमल के आगे पानी मांगते दिखे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज, जीत से महज 137 रन दूर श्रीलंका

पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 222 रन बनाए थे और इस लिहाज से वह दूसरी पारी में 68 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी.

Updated on: 23 Feb 2019, 09:08 AM

पोर्ट एलिजाबेथ:

यहां सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका मेजबान दक्षिण अफ्रीका को मात देने से 137 रन दूर है. श्रीलंका ने दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम द्वारा रखे गए 197 रनों के लक्ष्य के जवाब में दो विकेट खोकर 60 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स तक ओशडा फर्नाडो 17 और कुशल मेंडिस 10 रन बनाकर खेल रहे हैं. मैच का दूसरा दिन रोमांचक रहा. पहले दिन का अंत अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 60 रनों के साथ करने वाली श्रीलंका दूसरे दिन भोजनकाल से पहले ही 154 के कुल स्कोर पर सिमट गई. इस पारी में विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबादा ने चार और डुआने ओलीवर ने तीन विकेट अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें- BCCI ने लिया बड़ा फैसला, IPL 12 में नहीं होगी ओपनिंग सेरेमनी, जानें क्यों

पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 222 रन बनाए थे और इस लिहाज से वह दूसरी पारी में 68 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी. सुरंगा लकमल और धनंजय डी सिल्वा ने हालांकि मेजबान टीम को दूसरी पारी में बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और सिर्फ 128 रनों पर ढेर कर दिया. इस कारण श्रीलंका को चौथी पारी में 197 रनों का लक्ष्य मिला. लकमल ने चार तो वहीं डी सिल्वा ने तीन विकेट अपने नाम किए. आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को दो रन के भीतर दो झटके लग गए.

ये भी पढ़ें- अब सुनील गावस्कर के समर्थन में आए सचिन तेंदुलकर, कहा- विश्व कप में पाकिस्तान को नहीं देने 2 अंक

32 रनों के कुल स्कोर पर रबादा ने लाहिरू थिरिमाने (10) को पवेलियन भेज दिया. दिमुथ करुणारत्ने (19) को दो रन बाद ओलीवर ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद हालांकि फर्नांडो और मेंडिस ने टीम को तीसरा झटका नहीं लगने दिया. जिस तरह से इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा है उसे देखते हुए श्रीलंका के लिए जीत आसान नहीं होगी.