एशेज सीरीज के बाद टेस्ट रैंकिंग में बदलाव, जानिए कौन किस रैंक पर है

हाल ही में हुए एशेज सीरीज और भारत-साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज के परिणाम आने के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी बदलाव हुए हैं।

  |   Updated On : January 09, 2018 07:18 AM

नई दिल्ली:  

हाल ही में हुए एशेज सीरीज और भारत-साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज के परिणाम आने के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी बदलाव हुए हैं। एशेज सीरीज में 4-0 से जीत हासिल करने के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी टेस्ट टीमों की रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है।

ऐशेज में हार की वजह से इंग्लैंड को रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ रहा है। इंग्लैंड सीरीज में मिली हार के कारण नीचे खिसकते हुए 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

ऑस्ट्रेलिया के 105 अंक और इंग्लैंड टीम अब 99 अंक है।

ये भी पढ़ें: धोनी नहीं खेलेंगे सैयद मुश्ताक अली टी 20 लीग, वरूण आरोन झारखंड के नए कप्तान

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच केप टाउन में हार गई है। इस हार के बाद भी भारत 124 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। वहीं दूसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से 11 अंक पीछे है।

आईसीसी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर इंग्लैंड, छठे पर श्रीलंका, सातवें पर पाकिस्तान, आठवें पर वेस्टइंडीज, नौवें स्थान बांग्लादेश और 10वें नंबर पर जिम्बाबे की टीम है।

ये भी पढ़ें: ICC यू-19 विश्व कप का न्यूजीलैंड में हुआ उद्घाटन

First Published: Tuesday, January 09, 2018 07:04 AM

RELATED TAG: Ashes, India, South Africa, Australia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो