logo-image

Deaf Cricket World Cup 2018 : द. अफ्रीका को हराकर फाइनल में भारत, श्रीलंका से होगी भिड़ंत

Deaf Cricket World Cup 2018 : टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 136 रनों का स्कोर खड़ा किया.

Updated on: 30 Nov 2018, 06:50 AM

नई दिल्ली:

जीतेंद्र त्यागी के हरफनमौला खेल के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां जारी बधिर टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में गुरुवार को खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. फाइनल में अब भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से 30 नवम्बर को होगा. टेरी ग्राम क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 137 रनों का लक्ष्य जिसे भारतीय टीम ने निर्धारित समय से पहले हासिल कर जीत पाई.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 136 रनों का स्कोर खड़ा किया. इस पारी में टीम के लिए डडली रॉसो ने सबसे अधिक 38 रन बनाए, वहीं रेनहार्ट लिंबाच ने 30 रन बनाए. 

भारत के लिए इस पारी में जीतेंद्र ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा, इमरान और साई आकाश ने दो-दो विकेट लिए. वीरेंद्र सिंह को एक सफलता हासिल हुई. 

और पढ़ें: Deaf Cricket World Cup 2018 : भारत ने आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, लगाई जीत की हैट्रिक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने जीतेंद्र (30), विपुल पटेल (25), साई आकाश (20) और कप्तान वीरेंद्र (20) की बल्लेबाजी के दम पर छह विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए और चार विकेट से जीत हासिल की.

दक्षिण अफ्रीका के लिए अविनाश कालिचरण और सिवेश पुन्नास्वामी ने दो-दो विकेट लिए, वहीं कोलिन वेंटर और रुआल कुमालो को एक-एक सफलता मिली.

और पढ़ें: जन्मतिथि के साथ छेड़छाड़ करने वाले क्रिकेटर्स पर BCCI सख्त, अब लग जाएगा 2 साल का बैन

इसी दिन भारतीय टीम का एक और मुकाबला श्रीलंका की ही टीम से हुआ था. इस मैच में भारत को श्रीलंका के हाथों सात विकेट से हार मिली लेकिन इस हार से भारतीय टीम को कोई नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि उसने पहले ही फाइनल में प्रवेश हासिल कर लिया था.