logo-image

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: बारिश बनी विलेन ! इंद्र देवता मेहरबान, खिलाड़ी सारे परेशान

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में अब तक हुए मैच पर बारिश नेमं कई बार खलल डाला है।

Updated on: 07 Jun 2017, 06:34 PM

नई दिल्ली:

अंग्रेजी गाने के बोल And I wonder, still I wonder, who'll stop the rain आजकल चैंपियंस ट्रॉफी में सभी टीम के खिलाडी अक्सर गुनगुना रहे होंगे लेकिन क्या करें प्रकृति पर किसी का बस नहीं चलता। भूकंप, बाढ़, बरसात को कोई नही रोक सकता। ऐसे में इन परिस्थियों से निपटने के लिए सिर्फ दुआ की जा सकती है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में अब तक हुए मैच पर बारिश ने कई बार खलल डाला है। बारिश मैच के नतीजों पर इस कदर असर डाल रही है कि ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम मुश्किल में आ गई है तो वहीं बारिश ने बांग्लादेश को नया जीवनदान दिया है।

न्यूज़ीलैंड के साथ हुए पहले मुकाबले में जहां बारिश ने ऑस्ट्रेलिया को हार से बचाया वहीं बांग्लादेश के खिलाफ जीते जिताए मैच में बारिश ने उनका खेल बिगाड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया को दूसरी बार अंक बांटने पड़े और अब इस वर्ल्ड चैंपियन टीम के सामने टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

ये भी पढ़ें: धोनी सो रहे थे और जडेजा ने क्लिक कर ली सेल्फी, देखें

आईसीसी ने लीग मैचों की तरह सेमीफाइनल के लिए भी कोई दिन रिजर्व नहीं रखा है। ऐसे में बारिश की वजह से सेमीफाइनल मुकाबले भी रद्द हो सकते हैं। इंग्लैंड के मेट डिपार्मेंट ने पहले ही इस महीने में ज़्यादा बारिश का अनुमान लगाया था।

इंग्लैंड के मौसम को देखते हुए आईसीसी ने क्यों वहां मैच करवाया इस बात पर भी सवाल उठ रहे हैं। जून के महीने के बाद भी आईसीसी टूर्नामेंट का आयोजन कर सकता था।

ये भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी में भारत से हार के बाद दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा पाकिस्तान