logo-image

World Cup 2019: भारत से पाकिस्तान को बचाने पाकिस्तानी प्रशंसक भी नहीं होंगे पास

भारत-पाक के इस होने वाले मैच में पाकिस्तानी प्रशंसक सिर्फ 18.1 फीसदी ही होंगे, क्योंकि 67 फीसदी टिकट भारतीय प्रशंसकों ने खरीद रखे हैं.

Updated on: 07 Jun 2019, 07:49 AM

highlights

  • भारत-पाक मुकाबले में 67 फीसदी होंगे भारतीय, पाकिस्तान के सिर्फ 18.1 दर्शक.
  • इंग्लैंड के खिलाफ भी की 'इंडिया-इंडिया' के नारों से गूंजेगा स्टेडियम.
  • वर्ल्ड कप में भारत से 6 बार भिड़े पाकिस्तान को एक भी जीत नहीं नसीब.

नई दिल्ली.:

एक समय क्रिकेट में इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की प्रतिस्पर्धा जगजाहिर थी. धीरे-धीरे अब इन दो टीमों का स्थान भारत-पाकिस्तान ने ले लिया है. हालिया कुछ दशकों में इन दो टीमों के बीच मुकाबले पर दुनिया भर की निगाहें रहती हैं. फिर अगर यह मुकाबला वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) से जुड़ा हुआ हो, तो स्थिति करो या मरो जैसी होती है. इस मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियो (Cricket Fans) का जुनून इससे समझा जा सकता है कि ऑनलाइन बिक्री शुरू होने के 48 घंटों में ही इस मैच के सारे टिकट बिक गए. सबसे बड़ी बात यह है कि 67 फीसदी टिकट भारतीय प्रशंसकों ने खरीदे हैं.

यह भी पढ़ेंः World Cup 2019: इन टर्निंग पॉइंट्स ने लगाई टीम इंडिया की जीत पर मुहर

भारतीय प्रशंसकों ने खरीदे 67 फीसदी टिकट, पाक के फैंस को मिले महज 18.1 फीसदी
गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2019 (Cricket World Cup 2019) का महामुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में 16 जून को होगा, जब चिर प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) आमने-सामने होंगे. इस मैच को लेकर सबसे अच्छी बात यह है कि टीम इंडिया को बिट्रेन में होने के बावजूद घर जैसा अहसास होगा. इसकी वजह बना है कि भारतीय प्रशंसकों का जमावड़ा. ब्रिटिश अखबार 'द डेली मेल' के अनुसार भारत-पाक के इस होने वाले मैच में पाकिस्तानी प्रशंसक सिर्फ 18.1 फीसदी ही होंगे, क्योंकि 67 फीसदी टिकट भारतीय प्रशंसकों ने खरीद रखे हैं. शेष सामान्य क्रिकेट प्रेमी हैं. गौरतलब है कि विश्व कप में भारत-पाकिस्तान अब तक छह बार भिड़ चुके हैं और हर बार बाजी टीम इंडिया के हाथों ही रही है.

यह भी पढ़ेंः विराट कोहली अपने करियर में अब कभी नहीं बना सकेंगे यह कीर्तिमान

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भी भारतीय प्रशंसकों का पलड़ा भारी
भारत के साथ विभिन्न वर्ल्ड कप मैचों (World Cup Score Live) में टीम इंडिया प्रशंसकों के लिहाज से लाभ की स्थिति में रहने वाली है. 30 जून को एजबेस्टन (Edgbaston) में भारत का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होने वाला है. इस मुकाबले में भी भारतीय प्रशंसकों की तादाद ब्रिटिशर्स से ज्यादा रहेगी. इंग्लैंड-भारत मैच के 55 फीसदी टिकट टीम इंडिया के धुर प्रशंसकों के पास हैं. इंग्लैंड (English Fans) समर्थकों के हिस्से सिर्फ 42 प्रतिशत टिकट ही आए हैं. एजबेस्टन स्टेडियम की दर्शक क्षमता 24,500 है. इसमें से 13,500 टिकट भारतीयों और 10,300 टिकट ब्रिटिश लोगों ने खरीदे हैं.