logo-image
लोकसभा चुनाव

CWG 2018: एथलेटिक्स की 20 किलोमीटर पैदलचाल स्पर्धा में भारत को निराशा

भारत को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को चौथे दिन 20 किलोमीटर पैदलचाल स्पर्धा के महिला और पुरुष वर्ग दोनों में निराशा हाथ लगी।

Updated on: 08 Apr 2018, 03:50 PM

गोल्ड कोस्ट:

भारत को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में रविवार को चौथे दिन 20 किलोमीटर पैदलचाल स्पर्धा के महिला और पुरुष वर्ग दोनों में निराशा हाथ लगी। पुरुष पैदलचाल एथलीट मनीष रावत और इरफान कोलोथम थोडी इस स्पर्धा के पुरुष वर्ग में और खुशबीर कौर महिला वर्ग में पदक हासिल करने में नाकाम रहीं।

भारतीय महिला एथलीट बेबी सौम्या महिलाओं की 20 किलोमीटर पैदलचाल स्पर्धा से कुछ कारणों से अयोग्य घोषित कर दी गईं। उन्होंने इस साल राजधानी दिल्ली में आयोजित पांचवीं 20 किलोमीटर पैदलचाल राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में पहला स्थान हासिल किया था। 

पुरुषों की 20 किलोमीटर पैदलचाल स्पर्धा में मनीष ने छठा और इरफान ने 13वां स्थान हासिल किया। मनीष ने एक घंटे, 22 मिनट और 22 सेकेंड में समाप्त करते हुए छठा स्थान हासिल किया। 

थोडी ने इस स्पर्धा को एक घंटे, 27 मिनट और 34 सेकेंड में पूरा कर 15 एथलीटों की सूची में 13वां स्थान हासिल किया। 

आस्ट्रेलिया के डाने बर्ड स्मिथ ने एक घंटे 19 मिनट और 34 सेकेंड का समय लेकर स्वर्ण पदक जीता, वहीं इंग्लैंड के टॉम बोसवोर्थ ने एक घंटे 19 मिनट और 38 सेकेंड में रजत पदक जीता।

यह भी पढ़ें: CWG 2018: मनू भाकर के पिता हुए भावुक कहा- वह कभी भी खाली हाथ नहीं आई

केन्या के सैमुएल इरेरी गाथिम्बा ने एक घंटे 19 मिनट और 51 सेकेंड का समय लेकर इस स्पर्धा को पूरा किया और कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। 

महिला वर्ग में इस स्पर्धा को खुशबीर ने एक घंटे, 39 मिनट और 21 सेकेंड में समाप्त किया और चौथे स्थान पर रहीं। वह कांस्य पदक जीतने से तीन मिनट और 13 सेकेंड से पिछड़ गईं। 

आस्ट्रेलिया की जेमिमा मोंटाग ने एक घंटे, 32 मिनट और 50 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया और स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। 

न्यूजीलैंड की एलाना बारबर मे एक घंटे, 34 मिनट और 18 सेकेंड का समय लेकर रजत पदक पर कब्जा जमाया। 

वेल्स की बेथान डेवीस को कांस्य पदक हासिल हुआ। उन्होंने इस स्पर्धा को एक घंटे, 36 मिनट और आठ सेकेंड में पूरा किया।

यह भी पढ़ें: CWG 2018: विकास ठाकुर ने 94 किलोग्राम में जीता कांस्य पदक