logo-image

बहुरूपियों की अनोखी प्रतियोगिता, छाया रहा किसानों की कर्जमाफी और कश्मीर में पत्थरबाजी का मुद्दा

कोरिया जिले के चिरमिरी में यूथ क्लब द्वारा आयोजित हर साल की तरह इस साल भी नए साल में बहुरूपिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

Updated on: 03 Jan 2019, 04:06 PM

कोरिया:

कोरिया जिले के चिरमिरी में यूथ क्लब द्वारा आयोजित हर साल की तरह इस साल भी नए साल में बहुरूपिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश के बहुरूपियों ने भाग लिया यहां 60 से ज्यादा बहुरूपियों ने हिस्सा लिया. सड़क पर निकले बहुरूपियों को देखने के लिए 15 हजार से ज्यादा लोग जुटे. प्रतियोगिता में किसानों की कर्जमाफी और कश्मीर में जवानों पर पत्थरबाजी का मुद्दा छाया रहा.

यह भी पढ़ेंः छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के स्‍पीकर होंगे चरण दास महंत, निर्विरोध चुना जाना तय

स्वस्थ्य मनोरंजन के लिए संकल्पित यूथ क्लब चिरमिरी की ओर से बहुरूपिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. आप को बता दें कि इसकी शुरुआत कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ शहर में 28 वर्षों पहले शुरू किया गया . मनेन्द्रगढ़ शहर में साल के आखिरी दिन (31 दिसंबर ) को मनाया जाता है . वहीं चिरमिरी में नए साल के दूसरे दिन ये आयोजन स्थानीय व्यापारियों के सहयोग से होता है. यहां पिछले चार सालों से इसकी शुरुआत की गई है.वहीं कार्यक्रम को देखने पूर्व कलेक्टर और विधानसभा खरसिया भाजपा प्रत्याशी रहे ओम प्रकाश चौधरी भी पहुंचे . उन्होंनेे बताया छत्तीसगढ़ में अन्य जिलों में भी इस तरह कार्यक्रम करने चाहिए.

यह भी पढ़ेंः छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM रमन सिंह का 15 साल बाद बदलेगा पता, अब यहां रहेंगे

प्रतियोगिता में चाइल्ड रेप और कश्मीर में जवानों पर पत्थरबाजी जैसे गंभीर मुद्दों ने भी लोगों का ध्यान खींचा. कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्ज माफी के बाद सड़कों पर फावड़ा और कुदाल लिए किसान जश्न मनाते नजर आए. वो खुश थे क्योंकि छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों का कर्ज जो माफ कर दिया है. इसके अलावा चिरमिरी में युवाओं में बढ़ रही नशा की प्रवृत्ति पर नशामुक्ति की झांकी ने भी लोगों को अट्रैक्ट किया. हमारे देश में जातिवाद को लेकर राजनीति मुद्दा मत बनाओ हमारा देश में एक ही नारा भाईचारा भाईचारा हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई के साथ बढ़ेगा देश हमारा .

यह भी पढ़ेंः 25 मई 2013 की वो दुपहरी जब कांग्रेस के 35 नेताओं और कार्यकर्ताओं के खून से लाल हो गई झीरम

जंगल को नष्ट होता देख कर जंगल बचाओ पर्यावरण बचाओ का भी संदेश दिया, फेसबुक व्हाट्सएप में स्कूली बच्चों को जकड़ लिया है बहुत जल्द वो पूरे विश्व को अपनी जद में ले लेंगे, सभी उनके गुलाम होंगे यह भी एक रक्षक के रूप में दिखा, अच्छी सोच बुरी सोच, मिशन कश्मीर , बलात्कारियों को फांसी दो, रोबोट , वायु सेना, नटराज, मदर इंडिया ,जैसे बहरूपिया का लोगों ने मनोरंजन किया. वहीं प्रतियोगिता में देवी-देवताओं की झांकी भी निकाली गई. प्रतियोगिता देखने के लिए कोरिया जिले साथी ही मध्य प्रदेश व रायपुर, बिलासपुर से भी लोग पहुंचे.मंच से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल सहित वक्ताओं ने सृष्टी कके रचना को बहुरुप बताते हुए कहा कि हम सब भी इसी बहुरुपी जीवन्त संस्कृती के रुप में चल रहें है. युवाओं के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि युवा ऊर्जा समाज में नई प्रणाली को अग्रसर कर सकती हैं.