BPSC परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी, 736 छात्रों को मिली सफलता

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने 56 वीं, 57वीं, 58वीं और 59 वीं सिविल परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बार बीपीएसपी परीक्षा में कुल 736 छात्रों को सफलता मिली है।

News State Bureau  |   Updated On : August 18, 2018 10:56 PM

पटना:  

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने 56 वीं, 57वीं, 58वीं और 59 वीं सिविल परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बार बीपीएसपी परीक्षा में कुल 736 छात्रों को सफलता मिली है। पीटी और मेन्स परीक्षा में चुने जाने के बाद कुल 1933 छात्रों को इंटरव्यू में शामिल होने का मौका मिला था। हालांकि इन दो हजार अभ्यर्थी में सिर्फ 736 लोग ही अंतिम तौर पर चयनित हो पाए। आयोग के मुताबिक लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के अंकों को जोड़कर अंतिम तौर पर यह परिणाम जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: अप्लाई करने की आखिरी तारीख 24 अगस्त, इस दिन है परीक्षा

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

बीपीएसी का रिजल्ट आयोग के वेबसाइट पर भी उपलब्ध करा दिया गया है और अभ्यर्थी अपना परिणाम bpsc.bih.nic.in पर देख सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार को अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालनी होगी जिसके बाद रिजल्ट को डाउनलोड किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: रेलवे के एग्जाम में कोई बदलाव नहीं, केरल को छोड़ आज होंगे एग्जाम

जितने उम्मीदवार सफल हुए है उसमें बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए 100, बिहार पुलिस सेवा के लिए 121, डीएसपी विजिलेंस के लिए 11, कमर्शियल टैक्स ऑफिसर के लिए 90, एक्साइज इंस्पेक्टर के लिए 12, बिहार शिक्षा सेवा के लिए 82 समेत कई विभागों के लिए अधिकारी चुने गए हैं।

First Published: Saturday, August 18, 2018 10:41 PM

RELATED TAG: Bpsc Final Results, Bpsc Result,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो