BREAKING NEWS
  • भारतीय सेना की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, भारत के खिलाफ रची ये नई साजिश- Read More »

ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने शुरू की ये बड़ी सुविधा

पीटीआई  |   Updated On : September 04, 2019 12:14:57 PM
फ्लिपकार्ट (Flipkart) - फाइल फोटो

फ्लिपकार्ट (Flipkart) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

वॉलमार्ट (Walmart) के मालिकाना हक वाली देश की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने अपनी सेवाएं हिंदी में भी शुरू करने की घोषणा की है. हिंदी को अपने साथ जोड़ने की वजह से Flipkart को 20 करोड़ अतिरिक्त ग्राहक जोड़ने में मदद मिलने की संभावना है. फ्लिपकार्ट के मुताबिक कंपनी ने हिंदी इंटरफेस को त्यौहारी सीजन की बिक्री को ध्यान में रखते हुए शुरू किया है. इससे दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों से ऑनलाइन और अपनी मातृभाषा में इंटरनेट का इस्तेमाल करने में सहज ग्राहकों को उसके मंच से जुड़ने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: 2 करोड़ लोगों के इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) पर लटकी तलवार, जानें क्यों आई ये नौबत

हिंदी के यूजर की संख्या 2021 तक अंग्रेजी से आगे निकलने की उम्मीद
एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले 90 फीसदी नए उपयोक्ता हिंदी का उपयोग करते हैं. बयान में कहा गया है कि हिंदी में सेवा उपलब्ध होने से फ्लिपकार्ट के यूजर अपने मनचाहे उत्पादों की सभी सूचनाएं और खोज परिणाम हिंदी में देख सकेंगे. हिंदी के यूजर की संख्या 2021 तक अंग्रेजी से आगे निकलने की संभावना भी जताई गई है.

यह भी पढ़ें: बाजार में हाहाकार मचाने को तैयार रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber)

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (ग्राहक अनुभव एवं मंच) जयंद्रन वेणुगोपाल के मुताबिक हिंदी की क्षमता ग्राहकों के लिए मातृभाषा में खरीदारी के आराम और सुविधा का अनुभव के लिहाज से महत्वपूर्ण हो गई है. कंपनी ने ग्राहकों को समझने, संदर्भ और जरूरतों को समझने में व्यापक दृष्टिकोण अपनाया है. उन्होंने कहा कि इससे ई-वाणिज्य को लेकर ग्राहकों की समझ और बेहतर होगी और ऑनलाइन खरीदारी दिलचस्प होगी. कंपनी के इस कदम से अंग्रेजी में ऑनलाइन खरीदारी को कामकाजी अनुभव से हिंदी क्षमता के साथ भावनात्मक अनुभव में बदलने में मदद मिलेगी.

First Published: Sep 04, 2019 12:14:57 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो