logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया नरम, 2 पैसे की मामूली बढ़त के साथ खुला भाव

Rupee Open Today: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की मामूली नरमी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.56 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 16 Jul 2019, 09:07 AM

highlights

  • मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की मामूली नरमी के साथ खुला
  •  डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.56 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.54 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 16 July: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की मामूली नरमी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.56 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.54 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: भारत के पास प्राइस टेकर के बजाए प्राइस सेटर बनने का सुनहरा मौका, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक घरेलू बाजार में शेयर बाजार में रिकवरी की संभावना है. उनका कहना है कि शेयर बाजार में रिकवरी और कच्चे तेल में कमजोरी से रुपये को सपोर्ट की संभावना है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.40-68.70 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. वहीं वायदा बाजार में रुपया जुलाई वायदा में 68.75 के स्तर पर बिकवाली करके 68.45 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. जुलाई कॉन्ट्रैक्ट के लिए 68.90 का स्टॉपलॉस लगाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर, फटाफट जानें नए रेट

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक मंगलवार के कारोबार में रुपया जुलाई वायदा में 69.70 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. उनका कहना है कि इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 69.80 का स्टॉपलॉस और 69.55 का लक्ष्य रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Outlook: 35 हजार रुपये कब तक होगा सोना, जानें देश के बड़े Expert की राय

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)