logo-image
लोकसभा चुनाव

Rupee Open Today 29 Nov 2019: डॉलर के मुकाबले रुपया बगैर किसी बदलाव के खुला

Rupee Open Today 29 Nov 2019: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.61 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 29 Nov 2019, 09:09 AM

highlights

  •  शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) बिना बदलाव के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.61 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.61 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 29 Nov 2019: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपया (Indian Rupee) आज बगैर किसी बदलाव के साथ खुला है. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) बिना बदलाव के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.61 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.61 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: ICICI Bank का शेयर 2 साल में दोगुना हो जाएगा, मॉर्गन स्टैनली की रिपोर्ट

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक रुपया नवंबर वायदा में 71.95 के लक्ष्य के लिए 71.65 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.50 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. स्पॉट रुपये में 71.45-71.85 के दायरे में कारोबार हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 29 Nov: MCX पर सोने-चांदी में तेजी रहेगी या मंदी, जानें आज की रणनीति

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक रुपया वायदा में 71.70 के भाव पर खरीदारी करके 71.90 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस सौदे के लिए 71.56 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today 29 Nov: 2 दिन के ठहराव के बाद फिर महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, चेक करें नए रेट

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक NSE पर रुपया वायदा में 72.20 के लक्ष्य के लिए 71.70 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.50 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. उनका कहना है कि अमेरिकी डॉलर में मजबूती से आज रुपये में कमजोरी आ सकती है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: 2020 में अधिकतर भारतीय कंपनियों में सुधार की उम्मीद नहीं, मूडीज (Moody's) का बयान

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)