PMC बैंक घोटाले में सुनवाई आज, केंद्र-RBI रख सकते हैं अपना पक्ष

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 04:53:30 PM
PMC बैंक घोटाले में सुनवाई आज, केंद्र-RBI रख सकते हैं अपना पक्ष

दिल्ली हाई कोर्ट। (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक घोटाले को लेकर बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में अहम सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई में पीएमसी बैंक घोटाले के पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के साथ रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को नोटिस भेजा था. इस नोटिस के जवाब में पीएमसी बैंक घोटाले मामले में खाताधारकों को नकद निकासी पर प्रतिबंध हटाने के लिए बुधवार को सुनवाई के दौरान केंद्र और राज्य अपना पक्ष रखेंगे.

गौरतलब है कि कोर्ट में दायर जनहित याचिका में मांग की गई है कि खाताधारकों की बचत का बीमा किया जाना चाहिए. जिससे सभी निवेशक अपना पैसा वापस पा सकें. इसके साथ ही याचिका में कानून बनाने की मांग भी हुई है. ताकि भविष्य में पीएमसी बैंक की तरह घोटाला देखने को न मिले. याचिका में हाई लेवल कमेटी से घोटाले की जांच कराने की मांग की गई है.

पिछली सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस डीएन पटेल और न्यायमूर्ति सी. हरिशंकर की पीठ ने वित्त मंत्रालय के साथ केंद्र सरकार, RBI और PMC बैक को अपना रुख स्पष्ट करने को कहा था.

आपको बता दें कि पीएम बैक घोटाले के बाद से खाताधारकों को पैसे निकालने पर रोक लगा दी गई है. इसी के साथ बैंक के कामकाज में अनियमितताएं और रियल एस्टेट कंपनी HDIL को दिए गए कर्ज के बारे में सही जानकारी न देने के कारण उस पर पाबंदी लगा दी गई है.

First Published: Jan 22, 2020 04:53:30 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो