logo-image

विदेशों में धूम मचा 300 करोड़ के क्लब में शामिल हुई 'पद्मावत'

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' बॉक्स ऑफिस पर लगातार जबरदस्त कमाई करती जा रही है।

Updated on: 01 Feb 2018, 08:01 PM

मुंबई:

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' बॉक्स ऑफिस पर लगातार जबरदस्त कमाई करती जा रही है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ने बुधवार यानि 31 जनवरी को 12 करोड़ 50 लाख रुपये की कमाई की। इस तरह फिल्म घरेलु बॉक्स ऑफिस पर अब तक 155 करोड़ 50 लाख का बिजनेस करने में सफल रही है।

25 जनवरी को रिलीज हुई 'पद्मावत' ने 7 दिनों में जहां देश में डेढ़ सौ करोड़ रुपये कमा लिये, वहीं इसका कुल आकंड़ा 300 करोड़ पार कर चुका है।

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक ओवरसीज (उत्तर अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड) जैसे देशों में फिल्म बंपर कमाई कर रही है। हफ्तेभर में 'पद्मावत' ने ओवरसीज मार्केट से 106 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

आईमैक्स पर जलवा कायम

आइमैक्स 3 डी में रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म 'पद्मावत' ने भारत के 12 आइमैक्स थियेटरों से शुरुआती वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर 4,61,000 डॉलर (29 करोड़ रुपये से अधिक) की कमाई की है।

लंबे वक्त तक विवादों में रही यह फिल्म सुप्रीम कोर्ट द्वारा रिलीज की अनुमति मिलने के बाद ही देश भर में रिलीज की जा सकी है।

फिल्म में दीपिका पादुकोण (पद्मावती), रणवीर सिंह (अलाउद्दीन खिलजी) और शाहिद कपूर (राजा रावल रत्न सिंह) प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म सूफी कवि मलिक मोहम्मद जायसी की रचना पद्मावत पर आधारित है।

इसे भी पढ़ें: भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' ने रचा इतिहास, बनाया आइमैक्स में नया रिकॉर्ड