BREAKING NEWS
  • जज का मोबाइल झपटकर भाग गए बदमाश, दिल्ली पुलिस के हाथ खाली- Read More »
  • बड़बोले इमरान खान ने बाबरी मस्जिद का मुद्दा उठाया, सिंध में तोड़े जा रहे मंदिर पर साधी चुप्पी- Read More »

भारत में 15 मई को पेश होगी MG Hector SUV, लोगों को मिलेंगे ये फीचर्स

News State Bureau  |   Updated On : May 05, 2019 08:03:43 AM
फोटो सभार- www.mgmotor.co.in

फोटो सभार- www.mgmotor.co.in (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हिन्दुस्तान के लोगों के बीच जल्द ही MG Hector नजर आएगी. कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा है कि इस गाड़ी को 15 मई को भारत में पेश किया जाएगा. इस दौरान कंपनी नई SUV की तमाम जानाकारियां साझा करेंगी. Hector अपने सेगमेंट की पहली कनेक्टेड कार होगी और कंपनी ने इसकी तस्वीरें भी पहले ही शेयर की हुई है.

यह भी पढ़ें -कंपनी के सुपरवाइजर ने ही महागुन बिल्डर के ऑफिस में डाली थी डकैती, 7 आरोपी गिरफ्तार 

Hector SUV में माउंटेड LED लैम्प और राइट टॉप में DRLs दिए गए हैं. यहां फॉक्स-सिल्वर स्किड प्लेट, रूफ माउंटेड स्पॉयलर और डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. जैसा कि हमें पहले से ही पता है कि ये कार कनेक्टिविटी के लिए खास होगी, तो बता दें कि कंपनी ने इसमें 100 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं. इसमें असिस्टेंस और सिक्योरिटी फीचर्स जैसे इंडियन एक्सेंट में वॉयस-असिस्ट, जियोफेंसिंग, लाइव मैप्स और लाइव म्यूजिक स्ट्रीमिंग जैसे ढेरों फीचर्स दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें ः BJP के इस मंत्री ने वैश्विक आतंकी मसूद अजहर को जी लगाकर संबोधित किया

यहां आप सिंपल वॉयस कमांड से सनरूफ ओपन कर सकते हैं. साथ ही 10.4 इंच टचस्क्रीन पर कमांड देकर किसी लोकेशन का डायरेक्शन पूछ सकते हैं. ये कनेक्टेड फीचर्स इन-बिल्ट eSIM के जरिए ऑपरेट होंगे और कंपनी शुरुआती कुछ सालों के लिए डेटा फ्री में देगी. इन सबके अलावा MG Hector में सिक्स-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, हार्मन इनफिनिटी ऑडियो सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, पुश-पावर स्टार्ट स्टॉप बटन व सेगमेंट फर्स्ट पैनोरैमिक सनरूफ मिलेगा.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान से वापसी के बाद वर्दी में विंग कमांडर अभिनंदन का Latest Video

MG Hector, Baujon 530 SUV से इंस्पायर्ड है और इसमें दोनों में डिजाइन के मामले में काफी समानताएं हैं. इस नई SUV में 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है. दोनों इंजन में स्टैंडर्ड तौर पर 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है. साथ ही 6 स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन भी ऑफर किया जा सकता है. बाजार में आने के बाद Jeep Compass, Mahindra XUV500, Tata Harrier, Tata Hexa will और Creta से इसका मुकाबला रहेगा.

First Published: May 05, 2019 08:02:38 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो