logo-image

देखिए सबसे सस्ते और धांसू फीचर्स के साथ ये 3 स्कूटर्स, मिलेगा LED और टच स्क्रीन

स्कूटर्स को भीड़-भाड़ वाले एरिये में भी चलने के लिए बेहतर माना जाता है. साथ ही ओफिस और कॉलेज गोइंग लोगों ने भी स्कूटर्स पर अपना भरोसा दिखाया है.

Updated on: 27 Jun 2022, 12:06 PM

New Delhi:

देश भर में लोगों ने स्कूटर को काफी ज्यादा महत्व दिया है. यही वजह है कि पिछले कुछ सालों में स्कूटरों की बिक्री दर में बढ़ोतरी हुई है. स्कूटर्स को भीड़-भाड़ वाले एरिये में भी चलने के लिए बेहतर माना जाता है. साथ ही ओफिस और कॉलेज गोइंग लोगों ने भी स्कूटर्स पर अपना भरोसा दिखाया है. आज हम आपको यहां 125सीसी इंजन के साथ आने वाले सबसे सस्ते और अच्छे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं सबसे सस्ते स्कूटर्स. 

यह भी पढ़ें- कारों की सुरक्षा रेटिंग्स 'भारत एनसीएपी' अगले साल अप्रैल से होगी लागू

1. SUZUKI ACCESS 125- इस लिस्ट का पहला स्कूटर सुजुकी एक्सेस 125 है. इसमें वे सभी फीचर्स मिल जाते हैं, जो एक फैमिली स्कूटर को जरूरत हो सकती है. यह स्कूटर अब BS6 अपडेट के साथ पहले से और भी अधिक फीचर्स और माइलेज के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है. इसकी कीमत 75,024 रुपये (एक्स-शोरूम) से स्टार्ट होती है. 

2. HONDA ACTIVA 125- लिस्ट का दूसरा स्कूटर HONDA ACTIVA 125 है. इसमें 124cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर के साथ एयर कूल्ड इंजन दिया गया है. ड्राइविंग को आरामदायक बनाने के लिए इसके इंजन में कंटीन्यूअस वेरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) का इस्तेमाल किया गया है. इसका इंजन 8 bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसकी कीमत 75,761 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. 

3. TVS NTORQ 125- लिस्ट का तीसरा स्कूटर TVS NTORQ 125 है. फीचर्स में सबसे खास इसका डुअल-स्क्रीन सेटअप शामिल है, जिसमें एक LCD और एक TFT स्क्रीन दी गयी है. इसके साथ ही इसमें कंपनी का पेटेंट TVS का SmartXonnect सिस्टम भी मौजूद है, जो ब्लूटूथ के जरिए आसानी से स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है. िकी कीमत 80 हज़ार से शुरू है. 

यह भी पढ़ें- कार फीचर्स वाली शानदार बाइकें! कीमत सुन दिल हो जाएगा बाग- बाग