logo-image

Lucky Number Astrology: तरक्की दिलाएगा लक्की नंबर... जानें आपके फोन का नंबर लक्की है या अनलक्की

Lucky Number Astrology: क्या आपका फोन नंबर लक्की है, या आपको ज्यादातर फोन ऐसे आते हैं जो आपका तनाव बढ़ाते हैं... तो आज ही बदलें अपना मोबाइल नंबर लेकिन उससे पहले जान लें आपका लक्की मोबाइल नंबर क्या है.

Updated on: 01 Jul 2023, 04:06 PM

नई दिल्ली:

Lucky Number Astrology: अंकशास्त्र की ताकत को एक बार जिसने समझ लिया तो फिर वो जीवन का हर बड़ा-छोटा फैसला इसी आधार पर करेगा. न्यूमेरोलॉजी इतनी मुश्किल नहीं है लेकिन आपने अगर इसे अनदेखा किया तो आपके जीवन का संघर्ष कम होने की बजाए बढ़ता ही जाएगा. आपकी लाख कोशिशों को बाद भी आपको वो परिणाम हासिल नहीं होगा जितनी आपने मेहनत की है. सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विश्वभर में नंबर की ताकत को लोग मानते हैं. मोबाइल फोन का नंबर लक्की होने बेहद जरूरी है. इसी नंबर से आप जब किसी को फोन करते हैं तो आपके काम बनने शुरु हो जाते हैं या बिगड़ने लगते हैं. नौकरी की बात हो या किसी बिज़नेस डील की आपका लक्की मोबाइल नंबर आपको खुशखबरियां ही सुनाता है. तो आप इसे लक्की कैसे बना सकते हैं ये भी जान लें. 

सबसे पहले अपना भाग्यांक निकालें

भाग्यांक निकालने का फॉर्मूला बेहद आसान है. अपने जन्म की तारीख, महीने और साल का जोड़ तब तक निकालें जब तक आपको सिंगल डिजिट ना मिल जाए. जैसे आपका जन्म 26-02-1995 को हुआ है तो आप 2+6+2+1+9+9+5 = 34 = 7 ऐसे जोड़कर अपना आखिरी नंबर निकाल लें. अब 7 आपका भाग्यांक हो गया. न्यूमेरोलॉजी में नंबर 7 के मित्र नंबर 1, 3 और 5 होते हैं. तो आप इस तरह जब भी अपना मोबाइल नंबर लें तो अपने लक्की नंबर का ध्यान रखें. जिस तरह इस जन्म तारीख का लक्की नंबर 7,1,3 और 5 है. तो आपके मोबाइल के नंबर का टोटल इसमें से कोई भी होगा तो वो आपके लिए लक्की होगा.

तो आइए बताते हैं कि भाग्यांक के मित्र नंबर और कौन-कौन से होते हैं.

भाग्यांक 1 का मित्र नंबर - 3, 5, 7

भाग्यांक 2 का मित्र नंबर -  4, 8

भाग्यांक 3 का मित्र नंबर - 1, 5, 7, 6, 9

भाग्यांक 4 का मित्र नंबर - 2, 8

भाग्यांक 5 का मित्र नंबर - 1, 3, 7, 10

भाग्यांक 6 का मित्र नंबर - 3, 9

भाग्यांक 7 का मित्र नंबर - 1, 3, 5

भाग्यांक 8 का मित्र नंबर - 2, 4

भाग्यांक 9 का मित्र नंबर - 3, 6

भाग्यांक 10 का मित्र नंबर - 1, 9

तो अब आप जल्द ही अपने मोबाइल के नंबर को अपने भाग्यांक के मित्र नंबर के हिसाब से लक्की बना लें. आपका आने वाला भविष्य उज्जवल होगा

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए News Nation पर आप हमारे साथ जुड़े रहिए