BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, और समय देने से किया इनकार- Read More »

राफेल इनको चुभ रहा है, इसलिए राजनाथ सिंह को फ्रांस जाना पड़ा; बोले राहुल गांधी (Rahul Gandhi)

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 13, 2019 11:56:13 PM
चुनावी रैली संबोधित करते हुए राहुल गांधी

चुनावी रैली संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Photo Credit : @INCIndia )

नई दिल्ली:  

मुंबई के कांदिवली विधानसभा क्षेत्र में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा, 'दिल्ली और महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार है. जब ये जीते थे तो उन्होंने बहुत सारे वादे किए थे. लेकिन उसे अभी तक पूरा नहीं किया गया. राहुल गांधी ने कहा, 'बीजेपी ने कहा कि 70 सालों में कुछ नहीं हुआ, मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाया था. लेकिन देखिए अभी देश की क्या स्थिति है. अर्थव्यवस्था देश की ताकत थी, लेकिन अब नहीं रह गई. मनमोहन सिंह के समय अमेरिका के लोग ये बोलते थे कि हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था अमेरिका की अर्थव्यवस्था से टक्कर ले सकती है. लेकिन अब ऐसी बात नहीं है.

और पढ़ें:इस सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने दुनिया के सभी बड़े नेताओं को छोड़ा पीछे, बनाया 'ये रिकॉर्ड'

उन्होंने आगे कहा, 'कांग्रेस की विचारधारा महाराष्ट्र के दिल में है. यह प्रदेश कांग्रेस पार्टी की नींव है. यहां के लोगों के दिल और खून में हिंदुस्तान की कांग्रेस पार्टी की विचारधारा बसी हुई है. निश्चित ही कांग्रेस पार्टी की जीत होगी.

राहुल ने आगे कहा, 'चांद पर जाना अच्छी बात है, चांद पर दो दिन में नहीं पहुंचा गया. उसमें सालों की मेहनत है. मगर, चांद पर पहुंचने से भूखे को रोटी नहीं मिलेगी, उसके लिए रोजगार देना पड़ेगा. रोजगार की बात करनी पड़ेगी.

और पढ़ें:नोटबंदी के बाद PM मोदी 8 नवंबर को फिर लिखेंगे नया इतिहास, जानें क्या

राफेल को लेकर राहुल गांधी ने कहा,'पूरा देश जानता है कि राफेल मामले में चोरी हुई है. रक्षा मंत्रालय के लोगों ने प्रधानमंत्री के दखल की बात स्वीकारी है. राफेल इनको चुभ रहा है, इसलिए राजनाथ जी को फ्रांस जाना पड़ा. लेकिन, सच्चाई से ये भाग नहीं पाएंगे.

पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है, जिसकी वजह से अंतरराष्ट्रीय मंच पर उसे खरी खोटी सुनाई है.

उन्होंने कहा, 'मोदी ने बोला काले धन के खिलाफ लड़ाई है. काले धन को खत्म करना है. मुझे याद है आप सब लोग लाइन में खड़े थे. लेकिन सूटबूट वाले करोड़पति उस लाइन में खड़े नही दिखाई दिए. राहुल गांधी विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी करोड़ो रुपये लेकर भाग गए, मोदी ने कुछ नहीं कहा.

First Published: Oct 13, 2019 07:17:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो