logo-image

Delhi Assembly Election: JP नड्डा बोले- अब जम्मू-कश्मीर में वाल्मीकि का बेटा भी जज, डॉक्टर बन सकेगा

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने दिल्ली के पांडव नगर में आयोजित एक जनसभा में लोगों को संबोधित किया है.

Updated on: 24 Jan 2020, 06:48 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं. इसी क्रम में जेपी नड्डा (JP Nadda) ने दिल्ली के पांडव नगर में आयोजित एक जनसभा में लोगों को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि को भाजपा का अतीत जनता की, मां भारती की सेवा में समर्पित रहा है. हमने जो कहा है, वो किया है. हमने उन कामों को अंजाम दिया जिनके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा.

जेपी नड्डा को स्वागत करते कार्यकर्ता
जेपी नड्डा को स्वागत करते कार्यकर्ता

जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा की सरकार ने 70 साल से लटके फैसले अनुच्छेद 370 और 35A को समाप्त किया है. पहले जम्मू-कश्मीर में वाल्मीकि का बेटा कोई सरकारी नौकरी ज्वाइन नहीं कर सकता था. अगर वो ज्वाइन सकता था तो सिर्फ सफाई कर्मचारी के तौर पर. अब अनुच्छेद 370 और 35A हटने के बाद अब वाल्मीकि का बेटा भी जज, डॉक्टर, अफसर और इंजीनियर बन सकेगा.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर नड्डा को पीएम मोदी ने दी बधाई
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर नड्डा को पीएम मोदी ने दी बधाई

नड्डा ने आगे कहा कि हमारे देश में अगर हम महिलाओं के खिलाफ सती प्रथा, बाल विवाह, दहेज और इस तरह के अन्य अत्याचारों को समाप्त कर सकते हैं, तो हमें ट्रिपल तालक को क्यों नहीं खत्म करना चाहिए?. पीएम मोदी ने ट्रिपल तालक की प्रथा को हटाकर मुस्लिम महिलाओं को अत्याचार से मुक्त किया. यह महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में एक कदम है. पाकिस्तान में भी इसका प्रचलन नहीं है.

लोगों को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा
लोगों को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा

बीजेपी के अध्यक्ष ने कहा वोटबैंक की राजनीति के कारण बाग-बाग में बैठने वालों ने इसका विरोध किया और कांग्रेस इनके साथ खड़ी है. भाजपा ने स्पष्ट कहा है कि शरणार्थियों को हम नागरिकता देकर रहेंगे. कांग्रेस-आम आदमी पार्टी नागरिकता संशोधन कानून पर झूठ बोल रहे हैं, लोगों को गुमराह कर रहे हैं. सीएए नागरिकता देने का कानून है, नागरिकता लेने का नहीं है.