logo-image

इराक में अमेरिकी दूतावास पर 12 मिसाइलों से हमला, ईरान पर है शक

यह हमला दमिश्क के पास एक इजरायली हमले के कुछ दिनों बाद हुआ है. इस हमले में सीरिया की राजधानी दमिश्क में इजराइल के मिसाइल हमले में ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड के दो अधिकारियों की मौत हो गई थी.

Updated on: 13 Mar 2022, 07:57 AM

बगदाद:

Missiles strike near US consulate : इराक के उत्तरी शहर इरबिल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर रविवार को कम से कम 12 मिसाइलें दागी गईं, जिसमें कई मिसाइलें इमारत से टकराईं. इस घटना के बाद भवन में पूरी तरह आग लग गई. यह जानकारी इराकी और अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों ने दी है. समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, गवर्नर ने कहा कि इरबिल के अलावा उत्तरी इराक में स्वायत्त कुर्दिस्तान की राजधानी अरबिल में भी सुबह के समय मिसाइलें दागी गईं. एक अमेरिकी अधिकारी ने दावा किया है कि इन मिसाइलों को पड़ोसी देश ईरान से छोड़ा गया है. अधिकारी ने कहा कि फिलहाल किसी तरह के कोई हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है. यह अमेरिकी वाणिज्य दूतावास भवन नया है और वर्तमान में खाली है. 

यह भी पढ़ें : रूस से बातचीत को तैयार जेलेंस्की, इजरायल के PM से मध्यस्थता की अपील

यह हमला दमिश्क के पास एक इजरायली हमले के कुछ दिनों बाद हुआ है. इस हमले में सीरिया की राजधानी दमिश्क में इजराइल के मिसाइल हमले में ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड के दो अधिकारियों की मौत हो गई थी. ईरान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को हुए हमले की कड़ी निंदा की और बदला लेने की कसम खाई थी. इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि हमले से किसी के हताहत होने की तत्काल कोई खबर नहीं है. यह मिसाइल हमा आधी रात के बाद हुआ. अधिकारियों में से एक ने कहा कि बैलिस्टिक मिसाइलों को ईरान से दागा गया.