logo-image

खौफ की दस्तक! यूं आधी रात दहल उठती है घर की दहलीज...

अचानक आपके घर का दरवाजा किसी खौफनाक दस्तक से दहल उठे, तो क्या करेंगे? अमेरिका में कुछ ऐसा ही हो रहा है...

Updated on: 01 Jul 2023, 09:22 AM

नई दिल्ली:

आधी रात खौफ की दस्तक! जरा सोचिए रात अपने परवान पर है, और आप नींद के आगोश में. तभी अचानक आपके घर का दरवाजा किसी खौफनाक दस्तक से दहल उठता है, बार-बार आवाज लगाने पर भी उस तरफ से गुमनाम शोर लौट रहा था. ऐसे में अब आप क्या करेंगे? कुछ ऐसा ही मंजर आजकल अमेरिका में हर रात पेश आ रहा है, जहां लोग शाम के साए गहरे होते देख घबराने लगे हैं. उन्हें हर रात किसी गुमनाम आहट का खौफ है...

दरअसल बीते कुछ दिनों से अमेरिकी के कुछ इलाकों में हर रात खौफ की ज़द में है. दिन ढलते ही, वहां घरों के दरवाजों पर कुछ डरावनी हरकत पेश आती है. दो दिनों के बीच की दरमियानी रात को चेहरे पर मास्क लगाए कुछ अधनंगे युवक लोगों के घरों के दरवाजे पीटने लगे हैं. घर के भीतर मौजूद लोग इस खौफनाक मंजर से सहम जाते हैं, मगर उनकी मदद के लिए कोई नहीं होता. ये वक्त उनके लिए एक डरावने सपने जैसा होता है, जिसका खात्मा दिन के उजाले के साथ होता है. मगर यहां सवाल है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है?

तो ये है वजह...

असल में ये एक नया टिकटॉक ट्रेंड है, जो युवाओं के बीच काफी मशहूर होने लगा है. इस तरह के टिकटॉक ट्रेंड में आपको आधी रात नक़ाबपोश होकर लोगों के दरवाज़ों पर लाते बरसानी है, ये हरकत आपको इस सनकी अंदाज में करनी है, जिससे घर के अंदर मौजूद लोग दहल उठे. सोशल मीडिया प्लेटफोर्म टिकटॉक का ये नया ट्रेंड अब धीरे-धीरे लोगों के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है. 

कुछ इसी तरह की दलील दे रहे हैं, अमेरिका के डेल्टोना निवासी जेफरी गिबसन. उन्होंने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए बताया कि कुछ दिन पहले आधी रात के करीब उनके घर पर नक़ाबपोश अधनंगे लड़कों ने इसी तरह धावा बोला. उनकी ये हरकत बेहद ही सनकी अंदाज में थी, जिसे देख कर उनकी पत्नी को पैनिक अटैक आ गया. जब तक घर के भीतर से वो कुछ कर पाते, उससे पहले ही ये लड़के गाड़ी में सवार होकर फरार हो गए. 

उसी रात... एक और वारदात

दरअसल ये कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि इस तरह की एक और वारदात उसी रात पेश आई थी. जेफरी गिबसन के घर से करीब दो मील की दूरी पर मौजूद एक और महिला के घर में इन नक़ाबपोश अधनंगे लड़कों ने बिल्कुल ऐसे ही उतपात मचाया, ये मंजर देख घर के भीतर मौजूद लोग इस कदर डर गए कि महिला के पति ने बंदूक लोड कर ली. हालांकि उससे पहले लड़के भाग निकले.  

गौरतलब है कि फिलहाल इस मामले को लेकर वोलुसिया शेरिफ कार्यालय तफ्तीश में जुटा हुआ है. साथ ही इलाके में मौजूद तमाम घरों से ऐसे वाकयों की पुलिस रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है, उनपर भी जांच की जा रही है.