logo-image

पाकिस्तान में बिकिनी पहने एक्ट्रेस का सॉन्ग दिखाने वाले चैनल पर कार्रवाई, चीफ जस्टिस हुए खफा

पाकिस्तान के एक म्यूजिक चैनल को भारतीय गाना दिखान भारी पड़ गया। चैनल को इस गाने के प्रसारण के लिए नोटिस दिया गया है।

Updated on: 09 Apr 2017, 02:58 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के एक म्यूजिक चैनल को भारतीय गाना दिखान भारी पड़ गया। चैनल को इस गाने के प्रसारण के लिए नोटिस दिया गया है। इतना ही नहीं इस गाने पर पाकिस्तान के चीफ जस्टिस ने भी नाराजगी जताते हुए संज्ञान लिया है। इसे उन्होंने अश्लील गाने के कैटेगरी में रखा है।

भारतीय गायक श्रेय सिंघल ने दिसंबर 2016 में एक गाना रिलीज किया था इस गाने का टाइटल है 'जहां तुम हो'। इस गाने में एक्ट्रेस ने बिकनी पहनी हुई है। इस सॉन्ग में एक्ट्रेस ने बेहद बोल्ड अंदाज में डांस मूव्ज किए हैं। शायद यही डांस मूव्ज पाकिस्तानी पत्रकार अंसार अब्बासी को नागवार गुजरे। उन्होंने डेली जंग अखबार में एक लेख लिखा।

इसमें उन्होंने जलवा टीवी नाम के म्यूजिक चैनल द्वारा एक भारतीय गाने का प्रसारण किए जाने पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने इस गाने को अश्लील बताया था। हालांकि इस गाने को यूट्यूब पर करीब 2 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं।

और पढ़ें: दीवाली 2017: आमिर खान, रजनीकांत, अक्षय कुमार, अजय देवगन की होगी भिडंत

अंसार ने लिखा कि गाने में इतनी अश्लीलता है कि इससे पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलटरी अथॉरिटी (पेमरा) के कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया गया है। इन्होंने इसी लेख में अदालत से अश्लीलता की ओर आकर्षित करने वालों पर कार्रवाई की मांग की थी। इतना ही नहीं अब्बासी ने अपना यह दर्द सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर किया और मुख्य न्यायाधीश से अपील की कि वे चैनल के खिलाफ कार्रवाई करें और लाइसेंस रद्द कर दें।

मुख्य न्यायाधीश मियां साकिब निसान ने इस लेख को पढ़ने के बाद गाने पर संज्ञान लिया है। साकिब ने पेमरा को एक नोटिस भी भेजा और इस मामले में जांच करने और संबंधित कानूनों के मुताबिक चैनल पर कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया।

और पढ़ें: मेघायल: विनोद खन्ना के लिए आयोजित कर दी 'शोकसभा', BJP ने मांगी माफी

बता दें कि पेमरा ने 5 अप्रैल को ही जलवा टीवी को एक नोटिस भेजकर पूछा था कि अपने यहां किन चीजों को प्रसारित करना है। इनके चुनाव के पीछे उसकी क्या पॉलिसी है। जवाब के लिए चैनल को 12 अप्रैल तक का समय दिया गया है। बड़ी संख्या में पाकिस्तानी नागरिकों ने भी इस पर आपत्ति जताते हुए इसे समाज के 'सामाजिक और सांस्कृतिक मूल्यों' के खिलाफ बताया है।