logo-image

सैयद अकबरुद्दीन ने फिर लगाई पाकिस्तान को लताड़, कहा- हरकतों से बाज आ जाओ

गुरुवार को एक डिबेट शो के दौरान अकबरुद्दीन ने कहा, पाक झूठ प्रोपगैंडा का प्रचार करता आ रहा है

Updated on: 10 Jan 2020, 10:26 AM

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ लगाई है. भारत के खिलाफ झूठ फैलाने को लेकर पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए सैयद अकबरुद्दीन ने कहा है कि उनके झूठ पर कोई विश्वास नहीं करेगा. अकबरुद्दीन का ये बयान ऐसे समये में सामने आया है जब गुरुवार को 17 देशों के विदेशी राजनयिक दो दिनों के लिए कश्मीर दौरे पर पहुंचे हैं.

गुरुवार को एक डिबेट शो के दौरान अकबरुद्दीन ने कहा, पाक झूठ प्रोपगैंडा का प्रचार करता आ रहा है. ऐसी हरकतों से उसे बाज आना चाहिए. उन्होंने कहा, पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल के लिए मेरी सरल प्रतिक्रिया यही है कि, भले ही देर हो चुकी हो, फिर भी उन्हें अपने झूठ फैलावे वाले प्रोपगैंडा से बाज आना चाहिए. उनके झूठ को दुनिया में कोई नहीं सुन रहा.

यह भी पढ़ें: भारत में हमले के लिए बांग्लादेशी रोहिंग्याओं को आतंक का प्रशिक्षण दे रहा पाकिस्तान

बता दें, इससे पहले भी समय-समय पर सैयद अकबरउद्दीन पाकिस्तान को आइना दिखाते आए हैं. इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान द्वारा लगातार कश्मीर मुद्दे का राग अलापे जाने पर कहा था कि 'वे जितना नीचे गिरेंगे, हम उतना ही ऊपर उठेंगे'. उन्होंने कहा था कि यदि वे कश्मीर मुद्दे को लाते हैं, तो इसका हश्र कुछ हद तक वैसा ही होगा जैसा पिछले कुछ सालों में होता रहा है. उन्होंने कहा, 'यह प्रत्येक देश का अपना मामला है कि वह वैश्विक मंचों पर किस रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहता है और वे जो करना चाहते हैं, वह उनकी मर्जी है.'

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी की पार्टी को कांग्रेस और माकपा ने बताया बीजेपी की बी टीम, कही यह बात

अकबरुद्दीन ने कहा, 'हमने उन्हें अतीत में आतंकवाद को मुख्यधारा में लाते देखा है और अब वे नफरत फैलाने वाले भाषण को मुख्यधारा में लाना चाहते हैं. यह उनकी मर्जी है. लेकिन उन्होंने कहा कि अगर वे ऐसा करते हैं तो उनका जहर उगलना ज्यादा दिन तक उनके काम नहीं आएगा.