logo-image

Pakistan: इमरान की गिरफ्तारी के बाद कार्यकर्ताओं ने रेडियो स्टेशन में लगाई आग, ISI दफ्तर पर फेंके पत्थर

Pakistan: इमरान की गिरफ्तारी के बाद सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता, ISI दफ्तर पर फेंके गए पत्थर

Updated on: 09 May 2023, 08:34 PM

नई दिल्ली:

Pakistan Protesters Enter Army Headquarters: पाकिस्तान में पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. इस्लामाबाद और लाहौर समेत पूरे पाकिस्तान में पीटीआई के कार्यकर्ता सड़कों पर उतकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान से आगजनी और तोड़फोड़ की तस्वीरें लगातार आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमरान समर्थक सेना मुख्यालय के अंदर घुसकर हंगामा कर रहे हैं. वहीं, ISI दफ्तर पर पत्थर भी फेंके गए हैं.वहीं, पेशावर में रेडियो स्टेशन को आग के हवाले कर दिया गया है. इसके साथ ही मियांवाली एयरबेस पर रखे डमी एयरक्रॉफ्ट में भी आग लगा दी गई है. इस दौरान पुलिस और समर्थकों के बीच जमकर झड़प भी हुई. पुलिस ने इमरान समर्थकों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. 

देश में धारा 144 लागू

हालात बेकाबू होता देख पुलिस ने इस्लामाबाद, लाहौर समेत पूरे देश में धारा 144 लागू करवा दी है. इमरान खान के समर्थक बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरकर हंगामा कर रहे हैं. पाकिस्तान के क्वेटा शहर में एक समर्थक की मौत होने की भी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस की कार्रवाई में एक युवक की मौत हो गई है. घटना के बाद इलाके में तनाव और बढ़ गया है. 

यह भी पढ़ें: Court Room से इमरान खान के मुंह पर कपड़े डालकर ले गए पाक रेंजर्स, देखें वीडियो

पुलिस ने साफ कर दिया है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि इमरान खान को कादिर ट्रस्ट से जुड़े एक मामले में पाक रेंजर्स ने कोर्ट रूम से गिरफ्तार किया है. पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान की गिरफ्तारी के बाद कार्यकर्ताओं से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की अपील की है. कुरैशी ने पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के साथ सभी को एकजुट होने का आग्रह किया है.