logo-image

यहां आएगा भयानक 'ट्रामी' तूफान, सैकड़ों उड़ाने कर दी गईं रद्द

नाहा से 80 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम से शुरू हुआ 'ट्रामी' प्रशांत महासागर में इस मौसम में 24वां तूफान है जिसे 'बहुत शक्तिशाली' स्तर का माना गया है.

Updated on: 29 Sep 2018, 02:13 PM

नई दिल्ली:

जापान में 'ट्रामी' तूफान (Typhoon Trami) के दस्तक देने से पहले रविवार को लगभग 380 उड़ान सेवाएं रद्द कर दी गईं. तूफान के क्युशू द्वीप पर रविवार को दस्तक देने की संभावना है. जापान मौसम विज्ञान एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नाहा से 80 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम से शुरू हुआ 'ट्रामी' प्रशांत महासागर में इस मौसम में 24वां तूफान है जिसे 'बहुत शक्तिशाली' स्तर का माना गया है. रिपोर्ट के अनुसार, मौसम की प्रतिकूल स्थिति को देखते हुए जापान एयरलाइंस ने ओकिनावा में नाहा हवाईअड्डे से आने और जाने वाली 386 उड़ान सेवाओं को रद्द कर दिया.

रविवार को होने वाले गर्वनर का चुनाव भी इससे प्रभावित हो गया. तूफान के कारण कई मतदान केंद्रों को बंद करना पड़ा. ओसाका में कंसाई हवाईअड्डा प्रशासन अपने दो रनवे को 'ट्रामी' के आने से कुछ घंटों पर रविवार सुबह अस्थाई रूप से बंद करने पर विचार कर रहा है, जिससे अगस्त जैसी घटना ना हो. अगस्त में जेबी तूफान आने से रनवे और टर्मिनल में पानी भरने से हवाईअड्डे पर हजारों यात्री फंस गए थे.

इसे भी पढ़ें : VIDEO: खिड़की से कूदकर सुसाइड करने जा रही थी महिला, देखें क्या हुआ फिर...

समाचार एजेंसी के अनुसार, 'ट्रामी' 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उत्तरी दिशा में बढ़ रहा है. तूफान की तीव्रता 216 किलोमीटर प्रतिघंटा तक है.

तूफान के रविवार और सोमवार के बीच होंशू द्वीप से गुजरने की संभावना है जहां टोक्यो स्थित है. इसके उत्तरी द्वीप होक्काइडो से सोमवार दोपहर तक गुजर जाने की संभावना है.

और पढ़ें : इंडोनेशिया में भूकंप के बाद सुनामी ने मचाया कोहराम, करीब 48 लोगों की मौत