logo-image

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से भड़का पाकिस्तान, PoK में इमरान करने जा रहे हैं ये काम

कई विरोधी कदम उठाने के बाद पाकिस्तान पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में कुछ ऐसा करने जा रही है जिससे माहौल बिगड़ सकता है

Updated on: 13 Aug 2019, 06:42 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. कई विरोधी कदम उठाने के बाद पाकिस्तान पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में कुछ ऐसा करने जा रही है जिससे माहौल बिगड़ सकता है. प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर पीओके का दौरा करेंगे. वहां पर इमरान खान पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद में विधानसभा को संबोधित करेंगे, इसके साथ ही अलगाववादियों के समर्थन में रैली आयोजित करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो PoK में भारत विरोधी रैलियां निकाली जाएंगी. इन रैलियों में यासीन मलिक और बुरहान वानी के समर्थन में नारे लगने की संभावना है. इसके साथ ही इमरान सरकार ने 15 अगस्त को वो काला दिवस मनाने का ऐलान किया है. वहीं पाकिस्तान 14 अगस्त अपनी स्वतंत्रता दिवस को 'कश्मीर एकजुटता दिवस' मनाने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के विमान में आई तकनीकि खराबी, नहीं भर सका उड़ान

बता दें कि पाकिस्तान लगातार भारत विरोधी कदम उठा रहा है, लेकिन उसे हर मोर्चे पर असफलता ही हाथ लग रही है. जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने के बाद पाकिस्तान इस मामले को अंतरराष्ट्री स्तर पर उठाने की कोशिश की. लेकिन किसी भी देश ने पाकिस्तान का साथ नहीं दिया. यहां तक की पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) में भी हमें समर्थन मिलना मुश्किल है.

और पढ़ें:J & K में लगाई पाबन्दियों पर SC का दखल से इंकार, कहा- सरकार को वक़्त मिलना चाहिए

हालांकि कंगाल पाकिस्तान हर मोर्चे पर फेल होने के बाद भी भारत को धमकी देने से बाज नहीं आ रही है. सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित ने भारत को जंग की धमकी दी है. बासित ने कहा कि यदि भारत हद पार करे तो युद्ध करना चाहिए.