logo-image

PM Modi in Egypt: मिस्र में PM मोदी का भव्य स्वागत, इस बात ने प्रधानमंत्री को किया हैरान

PM Modi in Egypt: अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिस्र की राजधानी काहिरा पहुंचे. पीएम मोदी यहां भी दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर पहुंचे हैं.

Updated on: 24 Jun 2023, 10:59 PM

New Delhi:

PM Modi in Egypt: प्रधानमंत्री मोदी मिस्र की दो दिवसीय राजकीय यात्रा के लिए काहिरा पहुंचे हैं. मिस्र के प्रधानमंत्री मुस्तफा मैडबौली ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां मिस्र के प्रधानमंत्री के साथ गोलमेज बैठक की. वह राष्ट्रपति अल-सिसी से भी मुलाकात करेंगे. यहां सबसे खास बात यह रही कि जब प्रधानमंत्री मोदी यहां होटल पहुंचे तो भारतीय समुदाय के लोगों तिरंगा लहराते उनका स्वागत किया. यही नहीं भारतीय लोग ‘मोदी, मोदी’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगा रहे थे. इस दौरान भारतीय परिधान यानी साड़ी में आई मिस्र की एक महिला ने ‘शोले’ फिल्म का लोकप्रिय गीत ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ गाकर मोदी का स्वागत किया. यह देखकर पीएम मोदी भी हैरान रह गए. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिस्र के काहिरा में रिट्ज कार्लटन हॉटल पहुंचे जहां उन्होंने भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की. मिस्र के काहिरा से एक भारतीय नागरिक ने कहा कि  मैं यहां पिछले 17 सालों से रह रहा हूं. हम आज प्रधानमंत्री जी से मिलने के लिए बहुत उत्साहित हैं. पिछले 10 सालों में भारत के विकास को को देख कर मुछे बहुत गर्व होता है.

काहिरा में रिट्ज कार्लटन के महाप्रबंधक ने कहा कि प्रधानमंत्री का यहां आना हमारे लिए बहुत बड़ा सम्मान है. भारतीय समुदाय का बड़ी संख्या में उनका स्वागत करना दिखाता है कि मिस्र में भारतीय समुदाय के लोग कम नहीं है. हमने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया है. हम सम्मानित है कि प्रधानमंत्री मोदी जैसा इतने सालों में कोई काहिरा में आया है और जो हमारे हॉटल में दो दिन रहेंगे.