logo-image

वॉशरूम समझकर महिला ने खोल दिया विमान का गेट, जानें फिर क्या हुआ...

एक महिला यात्री ने गलती से विमान का इमरजेंसी डोर वॉशरूम समझकर खोल दिया, जिससे अफरा-तफरी मच गई

Updated on: 11 Jun 2019, 07:14 AM

highlights

  • (PIA) में एक बड़ा हादसा होने से बच गया
  • महिला यात्री ने बटन दबा दिया, जिससे आपातकालीन गेट ओपन हो गया
  • इस कारण पीआईए की मैनचेस्टर उड़ान PK-702 में 7 घंटे की देरी हुई

नई दिल्ली:

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) में एक बड़ा हादसा होने से बच गया. विमान में सवार एक महिला यात्री ने गलती से विमान का इमरजेंसी डोर वॉशरूम समझकर खोल दिया, जिससे अफरा-तफरी मच गई. पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमान कंपनी ने कहा कि विमान शनिवार को तड़के मैनचेस्टर हवाई अड्डे के रनवे पर खड़ा था.

यह भी पढ़ें- अब थर्रा उठेगा पाकिस्तान, भारत की सैन्य क्षमता बढ़ाने में यूं मदद करेगा अमेरिका

उसी दौरान महिला यात्री ने बटन दबा दिया, जिससे आपातकालीन निकास द्वार खुल गया. पीआईए के प्रवक्ता ने कहा, 'पीआईए की मैनचेस्टर उड़ान PK-702 में 7 घंटे की देरी हुई. रवानगी में शुक्रवार रात उस समय देरी हुई जब विमान की एक यात्री ने गलती से विमान का आपातकालीन निकास द्वार खोल दिया, जिससे आपातकालीन गेट ओपन हो गया.' घटना के बाद मानक संचालन प्रक्रिया के तहत करीब 40 यात्रियों को उनके सामान के साथ विमान से नीचे उतारा गया.

यह भी पढ़ें- BJP में चायवाला प्रधानमंत्री, अखबार वाला पार्टी अध्यक्ष और झोंपड़ी में रहने वाला मंत्री : प्रताप सारंगी

पीआईए ने कहा कि यात्रियों के परिवहन और होटल में ठहरने का इंतजाम किया गया और बाद में उन्हें अन्य उड़ान से भेजा गया. पीआईए के मुख्य कार्यकारी एयर मार्शल अरशद मलिक ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमान कंपनी वर्षों से घाटे में चल रही है और सरकार उसकी हालत सुधारने का प्रयास कर रही है.