logo-image

Imran khan से दूरी बना रहे पार्टी नेता, 9 मई की हिंसा के बाद अब तक 35 नेताओं ने PTI को छोड़ा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख और पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से देश में हिंसा का दौर जारी है. वहीं इमरान खान की पार्टी को लगातार नुकसान पहुंच रहा है.

Updated on: 24 May 2023, 12:07 AM

highlights

  • इमरान खान की पार्टी को लगातार नुकसान पहुंच रहा है
  • इमरान खान ने बीते दिनों सेना और शहबाज सरकार पर जमकर हमला बोला
  • इस मामले में इमरान खान बिल्कुल अलग-थलग पड़ चुके हैं

नई दिल्ली:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख और पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से देश में हिंसा का दौर जारी है. वहीं इमरान खान की पार्टी को लगातार नुकसान पहुंच रहा है. इसके कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो शाह महमूद कुरैशी और फवाद चौधरी पार्टी के प्रमुख नेता भी इस समय शहबाज सरकार का सामने करने में सक्षम नहीं है. उन्हें ​बीते कई दिनों से नहीं देखा गया है. इसी तरह कई और नेता भी इस विवाद से दूरी बनाने में लगे हैं. ऐसे में इमरान खान अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं. 

गौरतलब है कि इमरान खान ने बीते दिनों सेना और शहबाज सरकार पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने सरकार को भ्रष्टाचार में लिप्त बताया था. सेना पर भी संगीन आरोप लगाए थे. इसके बाद से खान मुश्किल में हैं. उन्हें अपनी जान का भी खतरा मंडराने लगा है. हाल ही में उन्होंने अमेरिकी सांसद से जान की भीख मांगी थी. फोन पर बातचीत की रिकाॅडिंग लीक होने पर इस का पता चल सका है. बताया जा रहा है कि इस मामले में इमरान खान बिल्कुल अलग-थलग पड़ चुके हैं. उनके करीबी डर से उनसे दूर हो रहे हैं. बीते दिनों पाक रेंजर्स ने इमरान को गिरफ्तार कर लिया था. इसके कुछ दिनों बाद उनकी रिहाई हो सकी. इसके बाद से देश भर में प्रदर्शन शुरू हो गए. कई पीटीआई कार्यकर्ता हिंसा के दौरान मारे गए. 

इमरान खान लगातार ये कह रहे हैं कि वे देश छोड़कर कही नहीं जाने वाले. मगर विशेषज्ञों का कहना है कि वह डरे हुए हैं और कभी भी देश छोड़ सकते हैं. इस बीच ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं कि सेना कोई बड़ी कार्रवाई कर सकती है. सेना पर दिए बयान को लेकर इमरान खान घिरे हुए हैं. ऐसे में सेना भी अब उनका साथ देने को राजी नहीं है.