logo-image

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने लता मंगेशकर को दी श्रद्धांजलि, कहा-महान सिंगर खो दिया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि लता मंगेशकर के निधन से उपमहाद्वीप ने दुनिया के उन महान गायकों में से एक को खो दिया है जिन्हें दुनिया जानती है.

Updated on: 06 Feb 2022, 08:29 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि लता मंगेशकर के निधन से उपमहाद्वीप ने दुनिया के उन महान गायकों में से एक को खो दिया है जिन्हें दुनिया जानती है. उनके गीतों को सुनकर पूरी दुनिया में इतने सारे लोगों को इतना आनंद मिला है. सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन पर न सिर्फ हिंदुस्तान बल्कि पाकिस्तान से अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि संदेश आ रहे हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने ट्वीट कर दुख का इजहार किया है. इमरान खान ने कहा कि इस उपमहाद्वीप ने दुनिया के सबसे बेहतरीन सिंगर्स में से एक को खो दिया है. पाकिस्तान के सरकारी टीवी पर भी लता मंगेशकर के निधन की खबर प्रसारित की गई. इसके अलावा प्राइवेट न्यूज चैनलों पर भी लता जी के गानें चलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.

लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में रविवार को मुंबई स्थित एक अस्पताल में निधन हो गया. वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं और उन्हें बीमारी के मामूली लक्षण थे. उन्हें आठ जनवरी को ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में डॉक्टर प्रतीत समदानी और उनकी टीम पिछले कई दिनों से उनका इलाज कर रही थी.