logo-image

पाक के मंत्री शेख रशीद ने भारत का नाम लिया, कहा- हम दो-तिहाई बहुमत के साथ आएंगे

पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद का दावा है कि भारत इमरान खान की जीत से दुखी है क्योंकि नई दिल्ली उम्मीद कर रही थी कि उनके व्यापारिक साझेदार आज सत्ता में आएंगे.

Updated on: 03 Apr 2022, 10:48 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद देश में राजनीतिक उठा-पटक और सियासी संकट में भारत का नाम लेने से गुरेज नहीं कर रहे हैं. उनका दावा है कि भारत इमरान खान की जीत से दुखी है क्योंकि नई दिल्ली उम्मीद कर रही थी कि उनके व्यापारिक साझेदार आज सत्ता में आएंगे. विपक्ष पर निशाना साधते हुए रशीद ने कहा,''शहबाज शरीफ को चुनाव की बहुत इच्छा थी, चेरी ब्लॉसम के प्रशंसक अब चुनाव में आए हैं. इमरान विपक्ष की चतुराई में फंस गए थे लेकिन अब वह दो-तिहाई बहुमत के साथ आएंगे.''

रशीद का कहना है कि उन्होंने खान से देश में आपातकाल लगाने को कहा था. इमरान ने अपना कार्यालय छोड़ दिया है और अपने पुराने आवास में स्थानांतरित हो गए हैं. पाकिस्तानी मंत्री का कहना है ​कि इमरान खान अगले 15 दिनों तक शीर्ष पद पर रहेंगे और अगले 90 दिनों के अंदर अंदर नए सिरे से चुनाव होंगे. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि पीटीआई आगामी आम चुनाव में दो-तिहाई बहुमत से जीतेगी.

पाक सुप्रीम कोर्ट पहुंचा विपक्ष

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश, उमर अता बंदियाल ने पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर और निचले सदन को भंग करने के लिए नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर द्वारा एक विवादास्पद फैसले के बाद मामले को लेकर संज्ञान लिया है. डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी के निर्णय को खारिज करने को लेकर संयुक्त विपक्ष ने याचिका तैयार की है. इस बीच, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने दावा किया कि विधानसभा के मामलों में कोर्ट का कोई अधिकार नहीं है.

इमरान खान ने डिप्टी स्पीकर द्वारा उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के कुछ ही मिनटों बाद रविवार को चुनाव की सिफारिश करके विपक्ष को हैरान कर दिया. इमरान खान ने 342 सदस्यीय सदन में प्रभावी रूप से बहुमत खो दिया था. पाक पीएम ने इसे विदेशी साजिश करार दिया.