logo-image

Article 370 हटाए जाने पर पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री ने लिया ये इमरजेंसी एक्शन

पाकिस्तान ने आर्टिकल 370 को हटाने के भारत के कदम को अवैध बताया है.

Updated on: 05 Aug 2019, 03:13 PM

highlights

  • पाकिस्तान ने फिर एक बाद कश्मीरियों के हिमायती होने का दावा किया है. 
  • पाकिस्तान ने फिर दी गीदड़ भभकियां.
  • पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री ने कहा है कि आर्टिकल 370 हटाना अवैध कदम है. 

नई दिल्ली:

Pakistan on Article 370: भारत के जम्मू कश्मीर के 370 हटाते ही पाकिस्तान (Pakistan) की बौखलाहट सामने आ गई है. पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री ने भारत को गीदड़ भभकियां देना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने भारत के इस कदम को अवैध बताया है और कहा है कि पाकिस्तान सभी संभावित विकल्पों पर विचार करेगा. 

इसी के साथ ही पाकिस्तान ने एक बार फिर से कश्मीरियों को लेकर अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है. पाकिस्तान एक बार फिर से ये दिखाने की कोशिश कर रहा है कि वो पाकिस्तान का हिमायती है और कश्मीर की आवाम उसके साथ ही सुरक्षित और आबाद रह पाएगी.

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद घाटी में बढ़ाई गई सुरक्षा, फिर भेजे गए 8 हजार जवान

पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री का कहना है कि वो हर तरीके से तैयार है और इस बात को वो इंटरनेशनल डिस्प्यूट मानता है.  इसी के साथ इस बात की भी पुष्टि होती है कि पाकिस्तान इस मुद्दे को लेकर इंटरनेशनल कोर्ट में भी जा सकता है. 

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटते ही पाकिस्तानी मीडिया भी भड़क गया है. पाकिस्तानी अखबार डॉन ने लिखा कि विपक्ष के जोरदार विरोध के बीच भारत ने कश्मीर के विशेष दर्जा खत्म करने के लिए पेश किया संकल्प. पाकिस्तानी अखबार डॉन ने लिखा कि विपक्ष के जोरदार विरोध के बीच भारत ने कश्मीर के विशेष दर्जा खत्म करने के लिए पेश किया संकल्प.

पाकिस्तानी अखबार 'द न्यूज' ने एक आर्टिकल में लिखा, अब पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में जाने पर विचार कर सकता है. अखबार लिखता है, पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे में सक्रिय पक्ष रहा है और हम इस पर खामोशी नहीं बरत सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर से Article 370 और 35A हटते ही पाकिस्तान बौखला गया है. कश्मीर का राग अलापते हुए पाकिस्तान आज फैसल चौक कश्मीर में चियरनाग क्रासिंग के पास एक रैली का आयोजन कर जा रहा है. दरअसल, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ-PTI (Pakistan Tehreek-e-Insaf) की अगुवाई में इस रैली का आयोजन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: कश्मीर के हालात का जानें पूरा लेखा-जोखा, सेना की तैनाती से धारा 370 हटाने के फैसले तक का सफर

Pakistan की तरफ से खतरे को भांपते हुए पहले ही भारत सरकार ने पाकिस्तानी सीमा पर 25000 से अधिक सैनिकों को तैनात कर दिया है. इसके पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 4 बैट कमांडो को मार गिराया था. पाकिस्तान के कमांडो भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. 

हालांकि भारत की ओर से सारी सावधानियां बरती गई हैं. भारत ने अपनी एयरफोर्स को हाई अलर्ट पर रखा है. इसके अलावा 8000 अतिरिक्त जवानों को सेना ने जम्मू कश्मीर में भारतीय वायू सेना के विमान से भेजा है.