logo-image
लोकसभा चुनाव

अमर सिंह चमकीला की पहली पत्नी को लेकर इम्तियाज अली ने कहीं ये बड़ी बात, बोलें- उन्हें डर था कि...

इम्तियाज अली ने खुलासा किया है कि उन्हें शुरू में संदेह था कि स्क्रीनिंग के दौरान अमर सिंह चमकीला का परिवार उनकी फिल्म पर कैसी प्रतिक्रिया देगा.

Updated on: 29 Apr 2024, 05:52 PM

नई दिल्ली:

इम्तियाज अली अपनी नई रिलीज अमर सिंह चमकीला की सक्सेज का एंजॉय कर रहे हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में, डायरेक्टर ने खुलासा किया कि उन्हें केवल इस बात पर संदेह था कि फिल्म को उन लोगों द्वारा कैसे प्राप्त किया जाएगा जो वास्तविक जीवन के पंजाबी सिंगर से जुडे़ हुए हैं, खासकर अमर सिंह की पहली पत्नी को लेकर डायरेक्टर ने सोचा था कि वह यह फिल्म देखने के बाद डायरेक्टर पर हमला कर देगी. इम्तियाज ने कहा कि चमकीला का परिवार स्क्रीनिंग पर था. उनकी पहली पत्नी गुरमेल कौर थीं. 

इम्तियाज ने क्या कहा

इम्तियाज ने कहा कि चमकीला का परिवार स्क्रीनिंग पर था. उनकी पहली पत्नी गुरमेल कौर थीं. वहां अमरजोत और चमकीला का बेटा जयमन चमकीला था. चमकीला की बेटियां भी वहां थीं. जब मैं फिल्म देख रहा था, तो उसकी पहली पत्नी मेरे ठीक बगल में बैठी थी और मैं सोच रहा था कि फिल्म में कुछ सेंसिटिव सीन हैं, क्या मुझे पीछे हट जाना चाहिए या इससे पहले कि वह मुझ पर हमला करे या ऐसा कुछ हो, मुझे पीछे हट जाना चाहिए? लेकिन जब स्क्रीनिंग खत्म हुई तो उन्होंने मुझे गले लगा लिया. 

'मैंने चमकीला को व्हाइट नहीं किया'

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने चमकीला के किरदार को वैसे ही पेश किया जैसा वह थे. मैंने चमकीला को साफ नहीं दिखाया है, क्योंकि फिल्म बनाने का उद्देश्य यही था. उन्होंने बहुत सी चीजें की हैं जिनका मूल्यांकन किया जा सकता है लेकिन मैंने इसे फिल्म में वैसा ही रहने दिया और यह वास्तव में परिवार को श्रेय है कि उन्होंने इसे समझा. उन्होंने मुझे पता था कि यह तथ्यात्मक है और उन्होंने मुझे किसी भी तरह से नहीं रोका.

फिल्म अमर सिंह चमकीला के बारे में

अमर सिंह चमकीला पंजाबी सिंगर और उनकी पत्नी की रियल लाइफ की कहानी पर आधारित है जिनकी कम उम्र में हत्या कर दी गई थी. दिलजीत दोसांझ ने चमकीला का किरदार निभाया था जबकि परिणीति चोपड़ा ने उनकी सिंगर की पत्नी अमरजोत का किरदार निभाया था. फिल्म का निर्माण मोहित चौधरी, सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी, सारेगामा और विंडो सीट फिल्म्स द्वारा किया गया है. यह 12 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई.