logo-image

भारत के सामने झुका पाकिस्तान, पीएम शहबाज शरीफ बोले- युद्ध कोई विकल्प नहीं, हम...

India Pakistan Relations : भारत और पाकिस्तान के रिश्ते किसी से छिपे नहीं हैं. अब पाकिस्तान ने भारत के सामने घुटने टेक दिया है. पाक के प्रधानमंत्री ने भारत को बड़ा ऑफर दिया है.

Updated on: 01 Aug 2023, 05:33 PM

नई दिल्ली:

India Pakistan Relations : भारत (India) के पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) के तेवर ढीले पड़ते जा रहे हैं. पाकिस्तान ने हिंदुस्तान के सामने घुटने टेकते हुए सामने से बातचीत का ऑफर दिया है. पाक के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pak PM Shehbaz Sharif) ने कहा कि युद्ध कोई विकल्प नहीं है और हम भारत से बातचीत के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हमने पिछले 75 वर्षों में 3 युद्ध लड़े, लेकिन इससे देश में सिर्फ बेरोजगारी और गरीबी जैसी समस्याएं ही उत्पन्न हुई हैं. 

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh: अमित शाह बोले- अरे मिस्टर बंटाधार और कमलनाथ सुन लो, 2023 में... 

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ (Pakistan PM Shehbaz Sharif) ने भारत से कहा कि अगर भारत (India) गंभीर है तो वह (Pakistan) वार्ता के लिए तैयार हैं. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान के पास भी परमाणु बम है, लेकिन यह आक्रमण के लिए नहीं, बल्कि खुद की रक्षा के लिए तैयार किया गया है. भगवान न करे कभी परमाणु युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाती तो क्या हुआ था पता नहीं ये बताने के लिए कोई जीवित रहेगा या नहीं. ऐसे में अब युद्ध कोई विकल्प नहीं है. आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 1965 (कश्मीर युद्ध), 1971 युद्ध (बांग्लादेश बंटवारा), 1999 (कारगिल युद्ध) युद्ध लड़े गए थे और तीनों में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली लौटे INDIA के सांसद बोले- मणिपुर में सिर्फ इस रास्ते ही शांत हो सकती है हिंसा

जहां एक तरफ पाकिस्तान के पीएम ने बातचीत से समस्या का समाधान करने का प्रस्ताव दिया तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने भारत पर आरोप भी लगाए हैं. उन्होंने कहा कि भारत को यह समझने की जरूरत है कि बिना असामान्य चीजों को दूर किए सामान्य स्थिति बनना संभव नहीं है. कुछ मुद्दों को शांतिपूर्वक बातचीत से ही सुलझाया जा सकता है.