logo-image

पाकिस्तान ईशनिंदा केस : ईसाई महिला आसिया बीबी जेल से रिहा

ईशनिंदा के आरोपों से बरी पाकिस्तान की ईसाई महिला आसिया बीबी को जेल से रिहा कर दिया गया है. उनके वकील ने यह जानकारी दी.

Updated on: 08 Nov 2018, 03:49 PM

इस्लामाबाद:

ईशनिंदा के आरोपों से बरी पाकिस्तान की ईसाई महिला आसिया बीबी को जेल से रिहा कर दिया गया है. उनके वकील ने यह जानकारी दी. निचली अदालत और उच्च न्यायालय ने आसिया बीबी को दोषी मानते हुए मृत्युदंड की सजा सुनाई थी. इसके खिलाफ उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय में अपील की थी जहां उनके पक्ष में फैसला आया. इस दौरान वह आठ साल तक जेल में रहीं.

बीबीसी की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ रिपोर्ट में कहा जा है कि आसिया बीबी एक विमान में सवार हुई थी लेकिन उनकी जगह अभी ज्ञात नहीं है.

सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद इस्लामी कट्टरपंथियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया था और सरकार ने कहा कि वह आसिया को पाकिस्तान छोड़ने से रोकेगी.

आसिया के पति का कहना है कि वे खतरे में है और शरण की मांग कर रहे हैं. उनके वकील सैफ मलूक ने कहा कि आसिया बीबी को मुल्तान शहर की जेल से रिहा किया गया.

और पढ़ें : इमरान खान ने की चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग से मुलाकात, पाक को मिल सकती है चीन से 6 अरब डॉलर की सहायता

आसिया बीबी को आसिया नूरीन के नाम से भी जाना जाता है. वह पांच बच्चों की मां हैं. कई देशों ने उन्हें शरण देने की पेशकश की है. आसिया को पड़ोसी से झगड़े के दौरान पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने के लिए 2010 में दोषी ठहराया गया था.

पाकिस्तानी सरकार ने कहा कि हिंसक प्रदर्शनों के समाप्त करने के लिए उपायों पर सहमत होने के बाद आसिया को विदेश जाने से रोकने के लिए कानूनी कार्यवाही शुरू की जाएगी.