logo-image

जर्मनी में दो जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग में 8 लोगों की मौत, कई घायल

जर्मनी में दो जगह अंधाधुंध गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई तो कई लोग घायल हो गए. गोलीबारी से वहां भगदड़ मच गई. हमलावरों की संख्‍या के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है.

Updated on: 20 Feb 2020, 08:57 AM

नई दिल्‍ली:

जर्मनी में दो जगह अंधाधुंध गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई तो कई लोग घायल हो गए. गोलीबारी से वहां भगदड़ मच गई. हमलावरों की संख्‍या के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस के अनुसार, फायरिंग की पहली घटना शीशा बार तो दूसरी घटना एरीना बार में हुई. बताया जा रहा है कि यह घटना स्‍थानीय समयानुसार, बुधवार रात 10 बजे के करीब हुई. बताया जा रहा है कि फायरिंग की घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए. उधर, पुलिस अफसर हेलीकॉप्टरों की मदद से दोनों इलाकों की निगरानी कर रहे हैं. 

फायरिंग की घटना के बाद जर्मनी पुलिस ने दोनों इलाकों को घेर लिया और मामले की जांच में जुट गई. हमलावरों के बारे में अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हनाऊ के पास केसेल्ताद इलाके में भी फायरिंग की सूचना है. बताया जा रहा है कि फायरिंग की पहली घटना में तीन लोग मारे गए तो दूसरी में पांच की जान गई. हनाऊ की आबादी 1,00,000 से अधिक है और यह फ्रैंकफर्ट शहर से 25 किमी दूर है.

यह भी पढ़ें : दुष्कर्म-हत्या मामलों में शीघ्र न्याय के लिए दिशा के परिजनों के प्रस्ताव पर गौर कर रही सरकार

एक स्थानीय प्रसारक ने बताया कि हमले दो हुक्का लाउंज में हुए. पुलिस ने बताया कि इस हमले में पांच अन्य लोग घायल हो गए. हमले के बाद एक गहरे रंग के वाहन को घटनास्थल से जाते हुए देखा गया और एक अन्य स्थान पर भी गोलीबारी हुई. पुलिस की ओर जारी किए गए संक्षिप्त बयान में पीड़ितों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. बयान में कहा गया है कि हमले के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें : सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी ने ट्रंप की यात्रा से पहले 'रोमियो' की खरीद को मंजूरी दी

हनाऊ के मेयर क्लाउस कामिंस्की ने ‘बिल्ड’ समाचार पत्र से कहा, ‘यह भयानक शाम है जिसे हम हमेशा दुखी होकर याद करेंगे.’ क्षेत्रीय सरकारी प्रसारक ‘हेस्सिचर रुंडफंक’ ने सूत्रों का हवाला दिए बिना बताया कि पहला हमला शहरों के बीच बने एक हुक्का लाउंज में हुआ. उसने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने आठ या नौ गोलियां चलने की आवाज सुनीं और इसके बाद हमलावर शहर के एक अन्य हुक्का लाउंज में गए.