logo-image

कराची जा रही बस बलूचिस्तान में खड्ड में गिरी फिर लगी आग, 39 की मौत

अधिकारियों के मुताबिक बचावकर्मियों को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कतें आईं, क्योंकि हादसा रविवार देर रात हुआ और अंधेरे की वजह से पुलिस को मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

Updated on: 29 Jan 2023, 12:51 PM

highlights

  • तेज रफ्तार होने से ड्राइवर ने खोया बस पर नियंत्रण
  • क्वेटा से कराची जा रही बस में सवार थे 48 यात्री
  • शवों की पहचान के लिए होगी डीएनए परीक्षण

क्वेटा:

बलूचिस्तान के लासबेला में रविवार सुबह एक यात्री बस के खड्ड में गिरने और उसमें आग लग जाने से कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई. लासबेला के सहायक आयुक्त हमजा अंजुम ने द डॉन के हवाले से कहा, 'वाहन में लगभग 48 यात्री सवार थे, जो क्वेटा से कराची जा रहा था. तेज गति के कारण लासबेला के पास यू-टर्न लेते समय कोच एक पुल के खंभे से जा टकराया. वाहन बाद में एक खड्ड में गिर गया और फिर उसमें आग लग गई. हमजा अंजुम ने जियो टीवी को बताया, 'मृतकों की पहचान के लिए डीएनए परीक्षण किया जाएगा, जबकि घायल यात्रियों को लासबेला के सिविल अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है.'

अधिकारी ने कहा कि एक बच्चे और एक महिला सहित तीन लोगों को बचा लिया गया है. हालांकि उन्होंने आशंका जताई कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है. इस बीच इधी फाउंडेशन के साद इधी ने डॉन को बताया कि दुर्घटनास्थल से अब तक 17 शव बरामद किए जा चुके हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. खबरों के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि हादसा तेज गति के कारण हुआ, क्योंकि बस चालक के नियंत्रण से बाहर हो गई और खड्ड में जा गिरी. दमकल की टीम और प्रशासनिक अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया. आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः भारत ने 135 किमी लंबी लद्दाख सड़क पर शुरू किया काम, LAC पर चीन को मिलेगा जवाब

अधिकारियों के मुताबिक बचावकर्मियों को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कतें आईं, क्योंकि हादसा रविवार देर रात हुआ और अंधेरे की वजह से पुलिस को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. पुलिस एवं बचाव दल बस को बाहर निकालकर आगे की जांच कर रहे हैं.